देवनगरी में आरसीपी सिंह ने की भगवान सूर्य की पूजा, बोले.. बिहार को विकसित राज्यों की श्रेणी में लाना सरकार की पहली प्राथमिकता

देवनगरी में आरसीपी सिंह ने की भगवान सूर्य की पूजा, बोले.. बिहार को विकसित राज्यों की श्रेणी में लाना सरकार की पहली प्राथमिकता

AURANGABAD: केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह आज औरंगाबाद पहुंचे जहां पूर्व विधायक अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में जदयू कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान आरसीपी सिंह ने मदनपुर और देव के धार्मिक स्थलों का भी भ्रमण किया। उन्होंने प्रसिद्ध देवनगरी स्थित भगवान सूर्य की पूजा अर्चना की। 


केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह कहा कि न केवल देव और उमगा मंदिर बल्कि जितने भी धार्मिक स्थल हैं उनको विकसित किया जाएगा। साथ ही यह भी कहा कि बिहार के विकास के लिए जो संभव होगा वो जरूर किया जाएगा।


केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों बिहार के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। उनकी कोशिश है कि बिहार कैसे विकसित प्रदेश बने। इतना ही नहीं बिहार को देश में अग्रणी श्रेणी में लाने के लिए जिस विभाग से मदद की जरूरत पड़ेगी उससे सहयोग लिया जाएगा।


आरसीपी सिंह ने कहा कि वे संगठन के आदमी हैं और हमेशा संगठन के लिए काम करते रहे हैं। यही वजह है कि जब वे औरंगाबाद आए हैं तो पब्लिक मीटिंग करने के बजाय कार्यकर्ताओं के बीच जा रहे हैं। इस दौरान कार्यकर्ताओं के अभिवादन को स्वीकार करते हैं और आगे बढ़ जाते हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि औरंगाबाद के देव और उमगा मंदिर का हीं नहीं बल्कि देश के जितने भी धार्मिक स्थल हैं। उन्हे विकसित करने की आवश्यकता है। इसी दौरान देव की जनता ने मंत्री से उनके द्वारा देव में दिए गए किसी आश्वासन की याद दिलाई तो उन्होंने कहा कि वो कभी कोई आश्वासन नहीं देते हैं।


आरसीपी सिंह ने कहा कि हम संगठन के आदमी हैं और अपने कार्यकर्ताओं से मिलने आए हैं। बिहार को विकसित राज्य बनाने के लिए  हमारे नेता नीतीश बाबू और हमारे आदरणीय  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों प्रयासरत हैं। हम लोग प्रयास करेंगे कि हमारा बिहार विकसित प्रदेश की श्रेणी में आए यही हमारी प्राथमिकता है । उसमें किस विभाग से क्या हो सकता है सब किया जाएगा। हमारे नेता धार्मिक स्थलों के विकास के लिए भी तत्पर हैं।