दिल्ली शराब घोटाले में पहली बार ये क्या हुआ? चुनाव से नहीं कम होगी केजरीवाल की मुश्किलें

दिल्ली शराब घोटाले में पहली बार ये क्या हुआ? चुनाव से नहीं कम होगी केजरीवाल की मुश्किलें

DESK : दिल्ली के कथित शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह और मनीष सिसोदिया को एक बार फिर झटका लगा है। दोनों ही नेताओं को अदालत ने 20 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। हालांकि, संजय सिंह के करीबी सर्वेश मिश्रा को अंतरिम जमानत मिल गई है। उनकी नियमित जमानत याचिका के निपटारे तक के लिए अदालत ने राहत दी है। 


दरअसल, दिल्ली शराब घोटाला केस में जेल में बंद मनीष सिसोदिया और संजय सिंह पहली बार एक साथ कोर्ट में पेश किए गए हैं। दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की आज न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म हो रही है। यही वजह है कि उन दोनों को पुलिस ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया है। मनीष सिसोदिया और आप पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 20 जनवरी तक बढ़ा दी है। 


वहीं,  बीते दिनों दिल्ली शराब घोटाला केस में जेल में बंद संजय सिंह को बड़ी राहत दी थी। संजय सिंह को राज्यसभा चुनाव लड़ने के लिए राऊज एवेन्यू कोर्ट ने फॉर्म में हस्ताक्षर करने की अनुमति दे दी थी। 19 जनवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए अदालत ने उन्हें नामांकन पत्र भरने की अनुमति दी। संजय  इन दिनों न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं। इसके बाबजूद आम आदमी पार्टी ने फिर से उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है। 


उधर, कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया फिलहाल जेल में हैं। उन्हें पिछले साल फरवरी में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था और बाद में उन्होंने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार में उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। कथित शराब घोटाला 2021-22 में आबकारी नीति से संबंधित है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसे लागू किए जाने के संबंध में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी जिसके तुरंत बाद 2022 में आप सरकार ने इसे रद्द कर दिया था।