Delhi News: ड्रग्स रैकेट का इंटरनेशनल कनेक्शन, 2 हजार करोड़ का कोकीन बरामद

Delhi News: ड्रग्स रैकेट का इंटरनेशनल कनेक्शन, 2 हजार करोड़ का कोकीन बरामद

DELHI: देश की राजधानी दिल्ली से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 200 किलो कोकीन रमेश नगर से बरामद किया है। एक गोदाम में छापेमारी कर पुलिस ने 2 हजार करोड़ की कोकीन जब्त की है। बताया जाता है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अभी तक 7 हजार करोड़ की ड्रग्स जब्त कर चुकी है और चार तस्करों को भी दबोचा है। इस कार्रवाई को पुलिस बड़ी सफलता मान रही है। 


बताया जाता है कि जिस कार से कोकीन दिल्ली लाई गयी थी उसमें जीपीएस लगा हुआ था। जिसकी मदद से पुलिस गोदाम तक पहुंची थी। जहां पुलिस को देखते ही कोकीन को लाने वाला शख्स फरार हो गया। मिली सूचना के अनुसार वो शख्स लंदन भाग गया है। कोकीन की बड़ी खेप के मिलने के बाद अब ड्रग्स रैकेट का इंटरनेशनल कनेक्शन भी निकलकर सामने आया है। इसका कनेक्शन मुंबई से लेकर दुबई तक जुड़ा है। दुबई के एक बड़े कारोबारी का नाम कोकीन के सप्लायर के रूप में सामने आ रहा है। 


गौरतलब है कि एक दिन पहले ही 560 किलो कोकीन और 40 किलो हाइड्रोपोनिक मारिजुआना दिल्ली से पुलिस ने जब्त किया था। जिसकी कीमत 5600 करोड़ आंकी गयी थी। इस दौरान 4 तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया था। जिससे पूछताछ जारी है। गिरफ्तार तस्करों में तीन दिल्ली का रहने वाला है और एक मुंबई का निवासी है। 23 साल का औरंगजेब सिद्दीकी, 27 साल का हिमांशू और 40 साल का तुषार गोयल तीनों दिल्ली के रहने वाले हैं। जबकि 48 साल का भरत जैन मुंबई का रहने वाला है। इस कार्रवाई के एक दिन बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने फिर छापेमारी कर 200 किलो कोकीन रमेश नगर के एक गोदाम से बरामद किया है। जिसकी कीमत 2 हजार करोड़ आंकी जा रही है। ड्रग्स माफिया के खिलाफ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई जारी है।