दिल्ली में आज BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, PM मोदी का होगा रोड शो

दिल्ली में आज BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, PM मोदी का होगा रोड शो

DELHI : भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक दिल्ली में आज से होने जा रही है। इस बैठक में आगामी लोकसभा और इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव लेकर चर्चा होगी। इस बैठक में मुख्य फोकस उन मुद्दों पर होगा जो पार्टी को जनता से सीधे जोड़ सके और उनकी जरूरतों को भी पूरा कर सके और भावनात्मक रूप से भी जोड़े। इसके साथ ही महिला वोटर को लेकर भी विशेष चर्चा होगी। 


बता दें कि, भाजपा के इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले देश के प्रधानमंत्री और भाजपा नेता नरेंद्र मोदी का रोड शो भी रखा गया है। इसको लेकर कार्यकर्ता संसद मार्ग पर पीएम मोदी का जोरदार स्वागत करेंगे। संसद मार्ग से सभास्थल एनडीएमसी सेंटर तक पीएम का रोड शो होगा। इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि दोपहर ढाई बजे से शाम 5 बजे तक कुछ रास्तें बंद रहेंगे। ये बैठक 17 जनवरी शाम 4 चार बजे तक चलेगी जिसका समापन प्रधानमंत्री के भाषण के साथ होगा। ये बैठक बीजेपी मुख्यालय में करीब 10 बजे शुरू होगी जो करीब 2 बजे तक चलेगी। 


इस बैठक को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने बताया है कि, पार्टी नेता किन मुद्दों पर चर्चा करेंगे। तावड़े ने बताया कि सेवा, संगठन और समर्पण, विश्व गुरु भारत, सुशासन सर्वप्रथम, मुस्लिम महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा, वंचितों का सशक्तीकरण, समावेशी और सशक्त भारत एवं संस्कृति के वाहक जैसे विषयों पर चर्चा होगी। इस बैठक में पीएम के अलावा 30 से ज्यादा केंद्रीय मंत्री, 12 मुख्यमंत्री, 5 उपमुख्यमंत्री के साथ ही कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद रहेंगे।


इधर, कांग्रेस ने पीएम मोदी के रोड शो को लेकर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा बौखला गई है, इसलिए ये रोड शो निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से परेशान हैं। गौरतलब हो कि, भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में मुख्य रूप से आगामी 2024 लोकसभा का चुनावी रोडमैप तैयार किया जाएगा।  इसके साथ ही 9 चुनावी राज्यों का एजेंडा पर बात होगी।  इसके आलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के एक्सटेंशन पर भी मुहर लग सकती है। इसके आलावा पार्टी संगठन को भी मजबूती बनाने का प्लान करेगी।