दिल्ली में पुलिसकर्मियों से रास्ता पूछना बिहारी युवक को भारी पड़ा: 2 हजार का चालान काटा, प्रधानमंत्री से लगायी न्याय की फरियाद

दिल्ली में पुलिसकर्मियों से रास्ता पूछना बिहारी युवक को भारी पड़ा: 2 हजार का चालान काटा, प्रधानमंत्री से लगायी न्याय की फरियाद

DELHI: दिल्ली गये एक बिहारी युवक को टैफ्रिक पुलिस से रास्ता पूछना भारी पड़ गया. युवक पुलिस से रास्ता पूछने गया था लेकिन वर्दीधारियों ने उसका दो हजार रूपये का चालान काट दिया. हैरान परेशान युवक अब प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री से न्याय की फरियाद लगा रहा है।


नोएडा में हुआ वाकया

बिहारी युवक के साथ ये वाकया नोयडा में हुआ. बिहार के नवादा के रहने वाले राहुल रंजन सोशल मीडिया के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औऱ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगा रहे हैं. एक कोचिंग सेंटर में पढाने वाले राहुल के मुताबिक वे फिलहाल दिल्ली के साकेत इलाके में रह रहे हैं. उन्हें नोएडा में अपने एक परिचित से मिलने जाना था. राहुल ने बताया कि वह बाइक से सोमवार को दिल्ली के साकेत से नोएडा के सेक्टर 150 जाने के लिए निकले. 


नोएडा के सेक्टर 16 ए के पास उन्हें रास्ता समझ में नही आया. राहुल ने देखा कि सड़क के दूसरे साइड़ में ट्रैफ्रिक पुलिस के जवान खड़े हैं. वह अपनी बाइक को उल्टी दिशा में घूमा कर ले गये ताकि पुलिसकर्मियों से रास्ता पूछ सके. लेकिन पुलिसकर्मियों ने अलग ही खेल कर दिया.


पहले अवैध पैसा मांगा फिर चलान काटा

राहुल ने बताया कि जब वह पुलिसकर्मियों से रास्ता पूछने गया तो टैफ्रिक सिपाही ने कहा कि वह रांग साइड क्यों चला आया. राहुल ने पुलिसकर्मियों को बताया कि वह रास्ता पूछने आया है. उसका आरोप है कि ट्रैफिक पुलिस ने 200 रूपये घूस मांगा. राहुल ने पैसा नहीं दिया औऱ वहां से निकल गया. कुछ ही दूर आगे बढ़ने के बाद उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि उसने ट्रैफिक रूल तोडा है इसलिए 2 हजार रूपये का चालान काट दिया गया है. पुलिसकर्मियों ने उनका रॉग साइड में गाड़ी चलाने का चालान काट दिया.


राहुल कह रहे हैं कि वह गरीब परिवार से हैं और दो हजार रूपये कमाने के लिए उन्हें सात दिन काम करना पड़ता है. अगर पूरे हफ्ते की कमाई जुर्माना में लगा दे तो फिर खायेगा क्या. राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित प्रशासनिक अधिकारियों को ट्विटर पर टैग करते हुए न्याय की गुहार लगाई है. नोएडा के डीसीपी ट्रैफिक गणेश शाहा ने राहुल की शिकायत की जांच कराई जा रही है. जांच में जो नतीजा आय़ेगा उसके मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी.