दिल्ली के लिए रवाना हुए सीएम नीतीश, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में होंगे शामिल

दिल्ली के लिए रवाना हुए सीएम नीतीश, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में होंगे शामिल

PATNA: दिल्ली में कल यानी 29 नवंबर को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। कार्यकारिणी की बैठक में जहां आगामी बिहार विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी वहीं कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली रवाना हो गए हैं।


दरअसल, लोकसभा चुनाव के बाद जेडीयू किंग मेकर की भूमिका में उभरकर सामने आई है। पहले ऐसा दावा किया जा रहा था कि जेडीयू खत्म होने की कगार पर पहुंच गई है और जल्द ही उसका नामोंनिशा मिट जाएगा लेकिन लोकसभा चुनाव में जेडीयू ने 12 सीटों पर जीत दर्ज कर सबकी बोलती बंद कर दी और केंद्र में एनडीए की सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभाई है।


उधर, राजनीतिक गलियारों में नीतीश कुमार और जेडीयू की अस्थिरता को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। इसी बीच दिल्ली में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इस बैठके में तमाम राजनीतिक पहलूओं पर चर्चा के साथ साथ आगामी विधानसभा चुनाव और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर भी नीतीश कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।


अबतक हुई जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कोई न कोई बड़ा फैसला लेते रहे हैं। इस बार वह क्या फैसला लेने वाले हैं, इसको लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे है। पिछले साल 29 दिसंबर को दिल्ली में हुई कार्यकारिणी की बैठक में जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह ने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद नीतीश कुमार ने पार्टी की कमान खुद अपने हाथों में ले ली थी।