दरभंगा सोना लूट कांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पायी पुलिस, हाजीपुर कोर्ट में मनीष सहनी ने किया सरेंडर

दरभंगा सोना लूट कांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पायी पुलिस, हाजीपुर कोर्ट में मनीष सहनी ने किया सरेंडर

DARBHANGA : दरभंगा के अलंकार ज्वेलर्स से 10 करोड़ की सोना लूट कांड के मुख्य आरोपी मनीष साहनी को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं कर पाई. हालांकि बड़ी खबर यह है कि मुख्य आरोपी मनीष सहनी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. मनीष सहनी की तलाश मैं पुलिस को सफलता तो नहीं मिली लेकिन आज उसने हाजीपुर कोर्ट में सरेंडर कर दिया.


दरभंगा में बीते 9 दिसंबर को अपराधियों ने दिनदहाड़े भीड़भाड़ वाले बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स से लगभग 10 करोड़ का सोना लूट लिया था. पुलिस ने 12 दिसंबर को ऐसे लूट कांड को सुलझा लेने का दावा किया और 7 अपराधियों को गिरफ्तार करने की जानकारी दी. लेकिन इस दौरान पुलिस लूट का 1 ग्राम सोना भी बरामद नहीं कर सकी. तब दरभंगा पुलिस ने यह दावा किया था कि लूट कांड का मुख्य आरोपी मनीष साहनी है.


दरभंगा के भीड़भाड़ वाले बड़ी बाजार इलाके में दनादन फायरिंग करते हुए अपराधियों ने जिस तरह लूट की वारदात को अंजाम दिया, उससे सुशासन तार तार हो गया था. अपराधियों के जिस वक्त इस बड़ी घटना को अंजाम दिया, उसी वक्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में पुलिस के आला अधिकारियों के साथ लॉ एंड ऑर्डर पर बैठक कर रहे थे. अपराधियों ने 2 लाख कैश के साथ 14 किलो सोना लूट लिया था. हीरे जवाहरात भी अपराधी अपने साथ ले गए थे. अपराधियों की पारी से कारोबारी सुनील समेत दो लोग जख्मी भी हुए. पुलिस ने 12 दिसंबर को दावा किया कि मुख्य आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा लेकिन पुलिस की पहुंच से दूर अब मुख्य आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. दरभंगा के एसपी बाबूराम ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि मुख्य आरोपी मनीष सैनी ने हाजीपुर कोर्ट में सरेंडर कर दिया है.


इससे पहले दरभंगा सोना लूट कांड में दरभंगा पुलिस और एसटीएफ की टीम ने वैशाली पुलिस की मदद से हाजीपुर से एक युवक को गिरफ्तार किया था. लूट की वारदात के सीसीटीवी फुटेज के जरिए उस युवक की पहचान की गई थी. इसकी गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने अपनी दबिश बढ़ाई और घटना के चौथे दिन 7 अपराधियों को अरेस्ट किया. बताया जा रहा है कि इसमें वह लाइनर भी शामिल था, जिसकी मदद से इस कांड को अंजाम दिया गया था.


इन अपराधियों की गिरफ़्तारी की पुष्टि करते हुए दरभंगा के एसएसबपी बाबू राम ने बताया था कि आभूषण के कारोबारी सोने के एक दुकानदार ने लाइनर की भूमिका निभाई थी. उसने अपना अपराध भी कबूल किया. उसके बताए टिकानों पर लगातार छापेमारी की गई. मधुबनी के आलावा हाजीपुर में भी छापेमारी की गई लेकिन वहां पुलिस को सफलता नहीं मिली. और आखिरकार दरभंगा सोना लूट कांड के मुख्य आरोपी मनीष सहनी हाजीपुर कोर्ट में सरेंडर करने में कामयाब रहा, जिसकी तलाश स्पेशल टीम और बिहार पुलिस कर रही थी.