दलालों के चंगुल से छुड़ाई गईं 6 लड़कियां, आर्केस्ट्रा में जबरदस्ती कराया जाता था अश्लील डांस

दलालों के चंगुल से छुड़ाई गईं 6 लड़कियां, आर्केस्ट्रा में जबरदस्ती कराया जाता था अश्लील डांस

NALANDA : आर्केस्ट्रा में काम करने वाली 6 लड़कियों को आजाद कराया गया है. इन लड़कियों को नेपाल से लाकर जबरदस्ती आर्केस्ट्रा में डांस कराया जाता था. नालंदा पुलिस ने इन लड़कियों को दलालों के चंगुल से आजाद कराया है. लड़कियों को सांस्कृतिक कार्यक्रम में काम करने का झांसा देकर नेपाल से बिहार लाया गया था. 


नालंदा के छबिलापुर से पुलिस ने इन लड़कियों को आजाद कराया है. इन लड़कियों को नालंदा के  "मुस्कान आर्केस्ट्रा" में जबरदस्ती कराया जाता था. पीड़ित लड़कियों ने बताया कि 25 से 30 हजार रुपये की मोटी रकम का लालच देकर उनसे काम कराया जाता था. उनको पहले यूपी लाया गया था, फिर उसके बाद अरवल और नालंदा लाया गया. लड़कियों ने बताया कि छोटे कपड़े पहनकर अश्लील डांस करने का आरोप लगाया जाता था. 


दलालों के चंगुल से आजाद लड़कियों ने बताया कि उनके साथ मारपीट भी की जाती थी. विरोध करने पर गाली-गलौज और बदसलूकी तक की जाती थी. नेपाल से आई लड़कियों का यह भी कहना है कि बंगाल की एक महिला इनको काम करने के लिए गाइड कर इसी ग्रुप से जुड़ने के लिए बोली थी. गोरखा सेवा संघ के सूरज थापा ने इस मामले में  पहल करते हुए इन लड़कियों को आजाद कराने में एक बड़ी भूमिया निभाई. नालंदा एसपी ने बताया कि पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है. आरोपियों की तलाश जारी है. लड़कियों को उनके स्वदेश भेजने की भी तैयारी की जा रही है.