दबंगों की करतूत की वजह से 7 दिनों से प्राइवेट स्कूल के हॉस्टल में 250 बच्चे फंसे, SP ने कहा - जल्द होगा एक्शन

दबंगों की करतूत की वजह से 7 दिनों से प्राइवेट स्कूल के हॉस्टल में 250 बच्चे फंसे, SP ने कहा - जल्द होगा एक्शन

BEGUSARAI : बिहार के बेगूसराय से एक हैरतअंगेज कर देने वाला मामला है। जहां दबंगों की एक बड़ी करतूत सामने आई है। यहां एक निजी विद्यालय एंग्लो इंडियन में तकरीबन ढाई सौ बच्चे विद्यालय में बंद हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि यह बच्चे ना तो वह अपने घर जा पा रहे हैं और ना ही उनके परिजनों से उनकी मुलाकात हो रही है। तकरीबन एक सप्ताह से यह सारे बच्चे विद्यालय में ही दयनीय अवस्था में रहने को विवश है। 


वहीं,अब विद्यालय के प्राचार्य के द्वारा पुलिस में शिकायत करने के बाद अब  छात्रों की मुक्ति के लिए कदम उठाए गए हैं। यह पूरा मामला साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के समस्तीपुर गांव का है। यह पूरा मामला साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के समस्तीपुर गांव का है। जहां एक निजी विद्यालय में बच्चे पढ़ाई करते हैं। 


तस्वीरों में भी देखा जा सकता है कि किस तरह बुलडोजर के माध्यम से स्कूल के गेट को जाम किया जा रहा है। साथ ही साथ विद्यालय परिसर तक पहुंचने वाले रास्ते में कई जगह गड्ढे कर दिए गए हैं। जिससे आवासीय विद्यालय में रहने वाले छात्र बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।इतना ही नहीं दबंग के द्वारा इस बात का भी ख्याल नहीं रखा गया कि बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी जल नल योजना की पाइप उस तरफ से गई है। गड्ढे करने के दौरान पाइप भी कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गया जिससे आम लोगों के बीच पानी सप्लाई भी बंद हो गई है। 


वहीं छात्रों के द्वारा अब चिंता व्यक्त की जा रही है कि अगर यह स्थिति रही तो एक तरफ जहां उनकी पढ़ाई बाधित होगी तो वहीं दूसरी ओर आने वाले दिनों में उनके समक्ष खाने पीने की भी समस्या उत्पन्न हो जाएगी। विद्यालय के प्राचार्य सहित विद्यालय प्रबंधन का कहना है कि गांव के दबंग के द्वारा विद्यालय की पढ़ाई बाधित करने के लिए कई बार ऐसे प्रयास किए गए हैं और रास्ते को अवरुद्ध किया गया है। स्थानीय लोगों ने बताया है पंकज सिंह और गोपी सिंह दो भाई है । पंकज सिंह को स्कूल मिला है वही गोपी सिंह को चिमनी और डेयरी सहित मेडिकल है लेकिन पंकज के पिता पंकज सिंह को पत्नी को स्कूल रजिस्ट्री कर दिया इस वजह से दोनों को बीच में विवाद हो गया।


इधर, इस ममाले में बेगूसराय एसपी का कहना है कि बच्चों को बंधक बनाए जाने की बात गलत है। यहां दो भाईयों के बीच की आपसी कलह की बात है। इनका आपस में जमीन विवाद है। जिसका बंटवारा चल रहा है। एक भाई को जमीन मिला है तो दूसरे भाई को स्कूल मिला है। ऐसे में स्कूल में प्रॉफिट होता है  ज्यादा, इस वजह से दोनों भाइयों के बीच रास्ता का विवाद है। इस मामले हम अग्रेतर कार्रवाई कर रहे हैं। जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा। बच्चों को जो परेशानी हो रही है उसे जल्द से जल्द दूर करने का प्रयास किया जाएगा।