कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा अभियान, बिहार में 8 हजार टीमें लगाएंगी वैक्सीन

कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा अभियान, बिहार में 8 हजार टीमें लगाएंगी वैक्सीन

PATNA : बिहार में आज कोरोना के खिलाफ टीकाकरण का विशेष अभियान शुरू होगा. इस अभियान के तहत बचे हुए लोगों को टीका लगाने पंचायतों में 8246 मोटरसाइकिल टीमें जाएंगी. इस अभियान के लिए 600 चार पहिया मोबाइल टीकाकरण वाहन का भी इस्तेमाल किया जाएगा. 


बिहार सरकार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने सभी जिलों के डीएम और सिविल सर्जनों को निर्देश दिया कि रविवार को होने वाले कोरोना टीकाकरण विशेष अभियान के तहत कम टीकाकरण वाली पंचायतों में लोगों को टीकाकृत करें. उन्होंने इसके लिए स्थानीय स्तर पर माइक्रो स्तर पर योजना बनाकर टीकाकरण कार्य करने का निर्देश दिया. 


मुख्य सचिव ने राज्य के सभी जिलों के डीएम, सिविल सर्जन और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बैठक की. इसमें उन्होंने कोरोना टीकाकरण के विशेष अभियान को लेकर की गई तैयारियों की सराहना की और टीका से वंचित लोगों को टीकाकृत करने की आवश्यकता जतायी. 


स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि मोटरसाइकिल टीम घर-घर जाकर टीका से वंचितों को टीका देगी. वहीं, 600 चार पहिया कोरोना टीकाकरण वाहन पर रेस्पास टीम तैनात होगी, जो किसी कारण से टीका नहीं लेने वाले लोगों तक जाएगी और उन्हें टीकाकृत करने की सुविधा उपलब्ध कराएगी.