पटना समेत राज्यभर में दिवाली की धूम, कोरोना काल में पहली बार दिखा उत्सव का उत्साह

पटना समेत राज्यभर में दिवाली की धूम, कोरोना काल में पहली बार दिखा उत्सव का उत्साह

PATNA : कोरोना काल मी देश के अंदर पहली बार किसी उत्सव में उत्साह देखने को मिल रहा है। देश भर में आज दिवाली की धूम है और राजधानी पटना समेत राज्य भर में लोग बड़े उल्लास के साथ दीपावली का त्योहार मना रहे हैं। हर तरफ दीपों से लेकर लाइट तक की सजा दिखाई पड़ रही है। रोशनी के इस त्योहार को लोग बड़े ही हर्ष के साथ मना रहे हैं। 


पटाखों की बिक्री और उसे छोड़ने पर प्रशासनिक योग के बावजूद राजधानी पटना में शाम ढलते ही पटाखों की गूंज सुनाई पड़ रही है। लगातार लोग आतिशबाजी का आनंद ले रहे हैं हालांकि पहले से ज्यादा तादाद में इको फ्रेंडली दिवाली मनाने वाले लोग आतिशबाजी की बजाए लाइटिंग पर फोकस कर रहे हैं। धनतेरस के दिन से ही राजधानी पटना में लोगों की जबरदस्त भीड़ बाजार के अंदर देखने को मिल रही थी और आज भी दिन भर लोग बाजार में उमड़े रहे। 


कोरोना काल के बाद पहली बार लोग बाजार में इतनी बड़ी संख्या में देखे गए बाजार में खरीदारी को लेकर उमड़ी भीड़ कोरोना वायरस से लापरवाही में दिखी। पटना के ज्यादातर बड़ी मिठाई की दुकानों में लड्डू आउट ऑफ स्टॉक हो गया दीपावली के मौके पर प्रशासनिक के इंतजाम मुस्तैद रखे गए हैं और मेडिकल टीमों को भी अलर्ट पर रखा गया है।