कोरोना से सतर्कता : मास्क लगाकर विधान परिषद पहुंचे BJP MLC

कोरोना से सतर्कता : मास्क लगाकर विधान परिषद पहुंचे BJP MLC

PATNA : कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए विधानमंडल के बजट सत्र में भी नेता सतर्कता बरत रहे हैं। बीजेपी एमएलसी सच्चिदानंद राय आज मास्क लगाकर विधान परिषद पहुंचे। विधान परिषद की कार्यवाही में शामिल होने पहुंचे बीजेपी एमएलसी ने जागरूकता के लिहाज से मास्क का इस्तेमाल किया।


उन्होनें कहा कि जिस तेजी से कोराना के रिपोर्ट मिले हैं तो इसके प्रति जागरूकता फैलाना जरूरी है। जिन देशों में ये घुसा है वहां तबाही मचा रहा है। उन्होनें कहा कि जागरूकता के लिए कई कदम उठाए गए हैं। कोरोना वायरस एक बड़ी आपदा है। बिहार कबतक बचा रहेगा ये नहीं जानते । उन्होनें कहा कि कोरोना पर जागरूकता का मामला सदन में भी उठाएंगे।


बता दें कि पड़ोसी देश चीन में कोरोना वायरस से हाहाकार के बाद पूरे देश में भी हड़कंप मच गया है। कोरोना वायरस के देश में पांव पसारने पर स्वास्थ्य विभाग ने आम लोगों से हाथ न मिलाने की सलाह दी है। एहतियातन हाथ न मिलाने से भी कोरोना वायरस से बचा जा सकता है।इस बीच बिहार सरकार ने भी कोरोना को लेकर हाथ न मिलाने की एडवायजरी जारी कर दी है।


आपको बता दें कि बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, नाक बहना और गले में खराश आदि कोरोना वायरस के लक्षण है। यह वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है। इसे लेकर बहुत सावधानी बरती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस से बचने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। किसी से हाथ मिलने के बाद हाथ साबुन से धोना चाहिए। खांसते और छींकते समय नाक और मुंह रुमाल से ढककर रखें। जिन व्यक्तियों में सर्दी और फ्लू के लक्षण हों, उनसे दूरी बनाकर रखें।