कांग्रेसी नेता राशिद अल्वी ने कहा-जय श्री राम का नारा लगाने वाले राक्षस होते हैं, भडकी बीजेपी ने कहा-राम भक्तों के लिए कांग्रेस के मन में जहर

कांग्रेसी नेता राशिद अल्वी ने कहा-जय श्री राम का नारा लगाने वाले राक्षस होते हैं, भडकी बीजेपी ने कहा-राम भक्तों के लिए कांग्रेस के मन में जहर

DESK : कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद की किताब में हिन्दुत्व को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी पर देश भर में माहौल गरमाया हुआ है. इसी बीच कांग्रेस के एक और नेता राशिद अल्वी का बयान सामने आ गया है. कांग्रेस के सीनियर लीडर राशिद अल्वी ने एक कार्यक्रम में कहा कि जो जय श्री राम का नारा लगाते हैं वे सभी मुनि नहीं होते वो निशिचर यानि राक्षस होते हैं. उनसे सावधान रहने की जरूरत है. राशिद अल्वी के भाषण का वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.


क्या बोले राशिद अल्वी
कांग्रेसी नेता राशिद अल्वी उत्तर प्रदेश में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. उन्होंने राम का नाम ले रही बीजेपी पर निशाना साधने के लिए रामायण का एक प्रसंग सुनाया. अल्वी ने रामायण के एक वाकये का उदाहरण देते हुए जय श्री राम का नारा लगाने वालों को राक्षस करार दिया. अल्वी ने कहा कि रामाय़ण में लिखा गया है कि हनुमान जी को सतर्क किया गया था कि जो जय श्री राम का नारा लगायेंगे वह सब मुनि नहीं होंगे बल्कि निशिचर होंगे. उनसे होशियार रहने की जरूरत है. 


अल्वी ने कहा कि राम-रावण युद्ध में जब लक्ष्मण मूर्छित होकर गिरे थे तो हनुमान जी हिमालय से संजीवनी बूटी लेने गए थे. हनुमान जब संजीवनी बूटी लाने जा रहे थे तो एक राक्षस नीचे बैठकर जय श्रीराम का नारा लगा रहा था. जयश्री राम का नारा सुनकर हनुमान जी नीचे उतर गये. राक्षस का मकसद था कि वह हनुमान जी को रोक ले ताकि वे समय पर संजीवनी बूटी नहीं ला पायें. तभी राक्षस ने हनुमान जी को जय श्री राम का जाप करने से पहले स्नान के लिए भेज दिया. अल्वी ने कहा कि उसी राक्षस की तरह कुछ लोग इन दिनों जय श्री राम का नारा लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग जय श्रीराम का नारा लगाकर गुमराह कर रहे हैं, उनसे सावधान रहना चाहिए.


अल्वी का बयान आने के बाद बीजेपी की ओऱ से कडी प्रतिक्रिया सामने आयी है. बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस के मन में रामभक्तों के लिए जहर है. बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने अल्वी के बयान को ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा है कि सलमान खुर्शीद के बाद अब राशिद अल्वी जय श्रीराम कहने वालों को निशाचर (राक्षस) बता रहे हैं.


सलमान खुर्शीद पर मचा है घमासान
इससे पहले से ही देश भर में कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर घमासान मचा है. खुर्शीद ने अपनी किताब 'Sunrise over Ayodhya' में हिंदुत्व की तुलना दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम से की है. खुर्शीद की किताब के खिलाफ देश भर में लोग आक्रोशित हैं. कांग्रेस के वरीय नेता गुलाम नबी आजाद तक ने खुर्शीद की तुलना को गलत करार दिया है. उधर उनके खिलाफ पुलिस में भी शिकायत की गयी है. दिल्ली में पुलिस कमिश्नर को आवेदन देकर सलमान खुर्शीद पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गयी है. बीजेपी कह रही है कि गांधी परिवार के खास सलमान खुर्शीद सोनिया और राहुल गांधी के इशारों पर हिंदुओं को बदनाम कर रहे हैं.