सीएम नीतीश ने बेरोजगारों को किया सावधान, बोले- नौकरी के झूठे वादों के चक्कर में न पड़ें

सीएम नीतीश ने बेरोजगारों को किया सावधान, बोले- नौकरी के झूठे वादों के चक्कर में न पड़ें

PATNA :  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ताबड़तोड़ रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. गुरूवार को सीएम ने तीन जिलों में पांच चुनावी रैलियों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने महागठबंधन के वादों को लेकर विपक्ष के ऊपर हमला बोला. मंच से लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवक नौकरियों के झूठे वादों के चक्कर में न पड़ें और हमें फिर से मौका दीजिए तो हम बिहार के विकास के लिए काम करते रहेंगे.


बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सीवान, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में पांच चुनावी रैलियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है. सीवान जिले के दरौंदा विधानसभा क्षेत्र में हजारों लोगों को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने लोगों को आगाह किया कि वे राजद द्वारा किए जा रहे नौकरियों के झूठे वादों के झांसे में न आएं. “अगर कोई यह दावा करता है कि एक ही दिन में बहुत सारे रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे, तो यह मज़ाक है. आज अगर कोई रोजगार, आय और विकास चाहता है तो उन्हें नए कौशल सीखने होंगे और हमारी सरकार राज्य के युवाओं को उन कौशल को प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.


समाज के विकास में महिलाओं की भागीदारी के महत्व को रेखांकित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में लड़कियों और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम करने की आवश्यकता पर जोर दिया. "हम यह सुनिश्चित करेंगे कि पुरुष और महिलाएं मिलकर राज्य की समृद्धि के लिए काम करें." नीतीश कुमार ने मतदाताओं से अपनी पार्टी को वोट देने की अपील की क्योंकि केंद्र और राज्य सरकार, राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध रही है. उन्होंने कहा, "हमें फिर से मौका दें और हम बिहार के विकास के लिए काम करना जारी रखेंगे."


मुजफ्फरपुर के पारू में अपनी दूसरी रैली में, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मतदाताओं को उनकी सरकार द्वारा राज्य में नए मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए किए गए कार्यों से अवगत कराया. राज्य में तीन मेडिकल कॉलेज हैं, 8 और केंद्र सरकार की मदद से आ रहे हैं और राज्य सरकार एक 3 और बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.


मुजफ्फरपुर के मीनापुर में चुनावी रैली में नीतीश कुमार ने राजद पर तीखा हमला किया।उन्होंने कहा, “पहले की सरकारों के समय में, यहां तक कि केंद्र द्वारा दिए गए धन का इस्तेमाल विकास के उद्देश्यों के लिए नहीं किया जाता था. पति-पत्नी की सरकार 15 साल तक चली और उन्होंने केवल अपने लिए काम किया. अब वे नौकरियां प्रदान करने का दावा कर रहे हैं, पति-पत्नी सरकार 15 साल तक सत्ता में रहे, फिर भी वे केवल 1 लाख नौकरियां ही दे सके.


पिछड़े समुदाय की चिंताओं को संबोधित करते हुए श्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार के पास समाज के हाशिए वाले वर्गों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए विकास योजनाओं का थी. हमने सबसे पिछड़े वर्गों को पंचायत स्तर पर आरक्षण दिया और अब वे राजनीतिक रूप से सशक्त हैं.


समस्तीपुर के विभूतिपुर में दिन की अंतिम रैली को संबोधित करते हुए श्री नीतीश कुमार ने अपनी सरकार द्वारा लड़कियों की शिक्षा के लिए किए गए कामों पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि “हमने लड़कियों स्कूलड्रेस प्रदान की, स्कूल आने के लिए साइकिल दी और परिणाम आप सभी के सामने हैं। आज के समय में दसवीं कक्षा की परीक्षा देने वालों में लड़कियों की संख्या लड़कों की तुलना में अधिक है."