CM नीतीश के नेतृत्व में कार्यकाल पूरा करेगी NDA सरकार, बिहार में उद्योग और रोजगार के क्षेत्र में हो रहा काम: शाहनवाज

CM नीतीश के नेतृत्व में कार्यकाल पूरा करेगी NDA सरकार, बिहार में उद्योग और रोजगार के क्षेत्र में हो रहा काम: शाहनवाज

PATNA: बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने आज पूरे प्रदेश से आए अल्पसंख्यक समाज के बुद्धिजीवियों ने मुलाकात की। बिहार में उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए लायी गयी मुख्यमंत्री उद्यमी योजना समेत राज्य में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए चल रही तमाम योजनाओं के बारे में बात की गयी। अल्पसंख्यक समाज के प्रतिनिधियों ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्यमी योजनाओं से लेकर बिहार के सभी युवाओं के साथ अल्पसंख्यक समाज के युवाओं में भी बड़ी उम्मीद जगी है और इसका लाभ लेकर युवा उद्यमी बनने का ख्वाब देख रहे हैं।


पूरे प्रदेश के बुद्धिजीवियों से मिलकर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में न्याय के साथ विकास हो रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी समाज के लोगों को एक नजर से देखते हैं।


शाहनवाज ने कहा कि राज्य में उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए और नए उद्योगों की स्थापना के लिए बहुत सी प्रोत्साहन योजनाएं चल रही हैं। जिसका लाभ समाज के सभी वर्गों के लोगों के साथ अल्पसंख्यक समाज भी उठा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार का ध्येय है बिहार के सभी हुनरमंद युवा आगे बढ़ें, नए उद्यम लगाएं इसके लिए मुख्यमंत्री उद्यमी योजनाएं हैं।


उसी तरह स्टार्टअप्स और बड़े उद्योगों की स्थापना के लिए भी हर तरह से मदद की जा रही है। शाहनवाज ने पूरे प्रदेश के अल्पसंख्यक समाज के बुद्धिजीवियों से यह अपील की है कि वो बिना किसी भेदभाव के जो भी हुनरमंद हैं, चाहें वो समाज के किसी भी वर्ग से हों, उन्हें उद्यमी बनने और उद्योग खड़ा करने के लिए प्रोत्साहित करें । नौकरी करने से ज्यादा जरुरी ये है कि राज्य युवा, राज्य के लोग नौकरी देने वाले बनें।


उद्योग मंत्री ने ये भी कहा कि ये बिहार का सौभाग्य है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ऐसे मुख्यमंत्री मिले हैं जिन्हें केंद्र में भी काम करने का बहुत अच्छा अनुभव है। रेल मंत्री के रुप में उन्होंने बहुत अच्छा काम किया और अब राज्य को हर मोर्चे पर संवार कर मिसाल कायम की है। आज यहां अच्छी सड़कें हैं, बिजली है, उद्योग के लिए जरुरी आधारभूत संरचना और बहुत ही बढ़िया महौल है। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अब हम दिन रात इस कोशिश में जुटे हैं कि बिहार में नए उद्यमी तैयार हों और नए नए उद्योग भी लगे।


मौजूदा वैश्विक परिदृश्य के मद्देनजर भी बुद्धिजीवियों को संबोधित करते हुए शाहनवाज हुसैन ने कहा बिहार ने सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम की है। अपने राज्य बिहार, अपने वतन भारत में अल्पसंख्यक समाज के लोग जितने सुरक्षित हैं और जितनी आजादी यहां है, वो कहीं और नहीं। उन्होंने कहा कि दुनिया को सर्वधर्म संभाव की सीख कहीं से मिलती है तो वो है भारत से। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का मंत्र देते हुए हर देशवासी की चिंता की है। केंद्र और राज्य सरकार की हर योजना का लाभ समाज के हर व्यक्ति को बराबर पहुंचाने की कोशिश होती है। 


कार्य़क्रम में इकट्ठा हुए बुद्दिजीवियों से बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने ये भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में बहुत अच्छा काम हो रहा है। नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और उनका ये कार्यकाल उद्योग और रोजगार का कार्यकाल होगा।