सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान.. विधानपार्षद चुनाव के बाद बाढ़ को बनायेंगे जिला

सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान.. विधानपार्षद चुनाव के बाद बाढ़ को बनायेंगे जिला

PATNA : मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आज बाढ़ दौरे पर हैं. यहां उन्होंने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा है कि विधानपरिषद चुनाव के बाद वह बाढ़ को जिला घोषित कर देंगे. इस तरह बिहार को एक और जिला मिल जायेगा. अगर बाढ़ को जिला का दर्जा मिल जायेगा तो बिहार में 39 जिले हो जायेंगे. अभी बिहार में 38 जिला है. सीएम आज बाढ़ में कार्यकर्ताओं और पुराने साथियों से मिल रहे हैं. इसी बीच उन्होंने यह बड़ा बयान दिया है. 


सीएम नीतीश ने कहा कि सबसे पहले हम यहीं से न सांसद बने थे. और जब हम एमएलए थे तब इस इलाके में आ कर घूमते थे और समस्या सुनते थे. सीएम ने कहा कि बाढ़ से तो मेरा पुराना लगाव रहा है. 89 से हम लगातार घूमते रहे काम करते रहे हैं. अब यहां के लोगों की जो इच्छा है उसको तो पूरा करेंगे ही न हम. जिला की मांग कबसे की जा रही है. जब सब काम कर रहे हैं तो इसको कैसे छोड़ देंगे. अब चुनाव के बाद इस पर काम होगा.


बता दें कि बिहार में अभी कुल 38 जिले हैं, इनमें नाम हैं- अररिया, अरवल, औरंगाबाद, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण (मोतिहारी), गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, कैमूर (भभुआ), कटिहार, खगरिया, किशनगंज, लखीसराय, मधेपुरा, मधुबनी, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, पटना, पूर्णिया, रोहतास, एस-जेड, सहरसा, समस्तीपुर, सरनी, शेखपुरा, शिवहर, सीतामढ़ी, सिवान, सुपौल, वैशाली और पश्चिम चंपारण.


बता दें कि समाज सुधार अभियान के बाद नीतीश कुमार अपने मित्रों, कार्यकर्ताओं से मिलने के कार्यक्रम में जुट गए हैं. सीएम का यह कार्यक्रम 12 मार्च से 14 मार्च तक चलेगा. शनिवार को सीएम सबसे पहले बाढ़ अनुमंडल के पंडारक प्रखंड के अंतर्गत पोखर पर पहुंचे. यहां अपने पुराने सहयोगियों एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. उनके साथ जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह, जलसंसाधन मंत्री संजय झा भी है. नीतीश कुमार का आज का कार्यक्रम भी बाढ़ में है.