चोरी के आरोप में युवक की जमकर पिटाई, पहले घर से घसीटकर बाहर निकाला फिर पोल में बांधकर लाठी-डंडे से पीटा, युवक की हालत नाजुक

चोरी के आरोप में युवक की जमकर पिटाई, पहले घर से घसीटकर बाहर निकाला फिर पोल में बांधकर लाठी-डंडे से पीटा, युवक की हालत नाजुक

MUNGER: चोरी का आरोप लगाकर कुछ लोगों ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। युवक खुद को बेकसुर बताया रहा लेकिन लोगों ने उसकी एक बात ना सुनी। जब तक वह बेहोश ना हो गया तब तक लोग उसे पीटते रहे। गंभीर हालत में उसे अनुमंडलीय अस्पताल में एडमिट कराया गया जहां उसके नाजुक हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। जहां जिन्दगी और मौत के बीच वह जुझ रहा है। 


बेहरहमी से पिटाई का यह मामला बिहार के मुंगेर जिले के तारापुर का है। जहां चोरी का आरोप लगाते हुए लोगों ने पहले युवक को घसीटकर मारा फिर पोल में बांध कर उसकी पिटाई करने लगे। एक साथ कई लोग उस पर टूट पड़े। युवक रोता रहा बिलखता रहा खुद को बेकसुर बताया रहा लेकिन किसी के कान तक जूं तक नहीं रेंगा।


युवक बेहोश होकर वही गिर पड़ा लेकिन इसके बावजूद लोग उसे पीटते रहे। तभी एक व्यक्ति की नजर युवक पर पड़ी उसने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और युवक को भीड़ से निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। जहां युवक की स्थिति नाजुक बनी हुई है। पीड़ित युवक जब होश में आया तब पुलिस ने बयान दर्ज कराया। पीड़ित ने गांव के दो लोगों पर जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज कराया है। 


पीड़ित युवक की पहचान इब्राहिमपुर इलाके के इनाम उर्फ मिंटू के रूप में हुई है। पीड़ित युवक ने बताया कि मो. बासिद और मो. सज्जाद पिस्टल लेकर उसके घर में घुस गये। घर में घुसकर गाली-गलौज और मारपीट करने लगे। मिंटू ने जब इसका विरोध किया तब दोनों उसे घर से घसीटते हुए इमामबाड़ा के पास ले गये और वहां उसकी बेरहमी से पिटाई करने लगे। 


इसी दौरान दोनों के साथी हसन, सज्जाद, सलमान भी पहुंच गये। जिसके बाद लकड़ी गोदाम के पास बिजली के खंभे में उसे बांध दिया गया और फिर वहां भी उसकी जमकर पिटाई की गयी। लाठी-डंडे और लोहे के रड से उसे इस कदर पीटा गया कि दोनों हाथ पैर से खून निकलने लगे। पीड़ित युवक ने बताया कि जान से मारने की नीयत से ऐसा किया गया है। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हो गये हैं। हालांकि पुलिस आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की बात कह रही है।   


इस पूरे मामले पर एसडीपीओ पंकज कुमार ने बताया कि चोरी का आरोप लगाकर युवक की पिटाई की गयी है। लोगों ने कानून को हाथ में लिया है जो गलत है। पीड़ित के बयान पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जो वीडियो फुटेज सामने आया है उसके आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है। वही घटनास्थल पर जाकर लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।