कैप्टन कोहली ने रचा इतिहास, 100M फॉलोअर्स वाले पहले क्रिकेटर बने

कैप्टन कोहली ने रचा इतिहास, 100M फॉलोअर्स वाले पहले क्रिकेटर बने

DESK : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के करोड़ों फैंस हैं और ये बात अब जग जाहिर हो चुकी है. जितने फेमस कोहली अपने खेल के लिए हैं उतने ही वह सोशल मीडिया पर भी हैं. वैसे तो बल्लेबाजी में विराट कोहली के नाम कई रिकॉर्ड हैं लेकिन अब उन्होंने सोशल मीडिया पर भी अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड जोड़ा है. दरअसल इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के 100 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं और यही नहीं ऐसा करने वाले विराट पहले भारतीय भी बन चुके हैं. 


आपको बता दें कि विराट इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स पूरा करने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी हैं और दुनिया के 23वें इंसान हैं. बात करें अगर खिलाड़ियों कि जिनसे विराट पीछे है तो उनमे पहला नाम फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं जिनके 266 मिलियन फॉलोअर्स है, अगला नाम लियोनेल मेसी (186 मिलियन) का हैं और फिर हैं नेमार जिनके 147 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वही क्रिकेट जगत में विराट 100 मिलियन फॉलोअर्स पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं.


विराट 100 मिलियन फॉलोअर पूरा करने वाले पहले भारतीय हैं. वहीं भारत में विराट के बाद इस लिस्ट में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का नाम आता है, जिनके इंस्टाग्राम पर 60 मिलियन फॉलोअर्स हैं. जबकि तीसरा नंबर श्रद्धा कपूर का है. श्रद्धा के इंस्टाग्राम पर 58 मिलियन फॉलोअर्स हैं.


खेल जगत के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी विराट कोहली खूब पैसे कमाते हैं. रिपोर्ट्स की माने तो विराट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के 1 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाते हैं. वहीं अगर विराट कोहली की प्रायोजित पोस्ट्स की बात करें तो उनसे उन्हें हर पोस्ट से लगभग 3 करोड़ रुपए मिलते हैं.


भारत के लिए खेलने वाले विराट कोहली की टीम के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स उनसे आधे भी नहीं है. इंस्टाग्राम पर बीसीसीआई का अधिकारिक अकाउंट इंडियन क्रिकेट टीम के नाम से है, जिस पर कुल 16.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं आईसीसी के अकाउंट की बात करें तो उसके 16.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं.