CAA-NRC को लेकर BJP ने कहा- घुसपैठियों को बाहर करेंगे, CM नीतीश बोले- किसी में इतना दम नहीं

CAA-NRC को लेकर BJP ने कहा- घुसपैठियों को बाहर करेंगे, CM नीतीश बोले- किसी में इतना दम नहीं

PATNA :  बिहार विधानसभा चुनाव में आखिरी चरण  चरण का मतदान होने वाला है. तीसरे चरण के चुनाव से ठीक पहले सीएए और एनआरसी को लेकर एनडीए में ही घमासान छिड़ गया है. दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बयान को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. चुनाव प्रचार के दौरान एक तरफ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि घुसपैठियों को बाहर किया जायेगा. वहीं दूसरी ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि किसी में इतनी ताकत नहीं है, कुछ लोग दुष्प्रचार और फालतू बात करते रहते हैं.




बिहार विधानसभा चुनाव में 7 नवंबर को आखिरी चरण का मतदान होना है. इसके लिए जमकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है. बिहार के सीमांचल वाले क्षेत्र में वोटिंग होने वाली है, जहां अल्पसंख्यक मतदाताओं की संख्या निर्णायक है. सीमांचल के इलाके में होने वाले मतदान से पहले असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने सीएए और एनआरसी को मुद्दा बनाया अब एनडीए के नेता इस पिच पर खेल रहे हैं. 




बुधवार को बीजेपी के फायरब्रांड नेता, स्टार प्रचारक और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ कटिहार में जनसभा करने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि कटिहार घुसपैठ की समस्या से त्रस्त है. बिहार में एनडीए की सरकार बनने पर घुसपैठियों को निकाल बाहर करेंगे. उन्होंने कहा कि एनडीए के भाजपा  प्रत्याशी  तार किशोर को चौथी बार आशीर्वाद दें,आपके आशीर्वाद से घुसपैठ की समस्या का समाधान होगा. उन्होंने साफ कहा कि अगर एनडीए में सत्ता में आई तो घुसपैठियों को बाहर कर दिया जायेगा.


योगी आदित्यनाथ की रैली के बाद जब नीतीश कुमार कटिहार पहुंचे. कटिहार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग दुष्प्रचार और फालतू बात करते रहते हैं. यहां से कौन किसी को देश से बाहर करेगा. इस देश में किसी में दम नहीं है कि हमारे लोगों को देश से बाहर कर दे। सब लोग हिन्दुस्तान के हैं. सब भारत के हैं. ये सब कैसी बात करते रहते हैं ?


सीएम ने कहा कि आपने जब से मौका दिया है तब से समाज में प्रेम का, भाई चारे का और सद्भावना का माहौल पैदा किया. सबको एकजुट करने की कोशिश की है. कुछ लोग चाहते हैं कि समाज में झगड़ा चलता रहे. कोई काम करने की जरूरत नहीं है. हम तो काम करते रहते हैं. हमारा मकसद यही है कि जब सब लोग प्रेम से, भाईचारे से सद्भावना के साथ रहेंगे, तभी समाज आगे बढ़ेगा। लोग आगे बढ़ेंगे और तरक्की करेंगे.