ब्राह्मण का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे संजीव मिश्रा, कहा.. समाज से माफ़ी मांगे मांझी

ब्राह्मण का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे संजीव मिश्रा, कहा.. समाज से माफ़ी मांगे मांझी

PURNEA : पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का ब्राह्मण समाज और हिन्दू देवी देवताओं पर दिया गया बयान निंदनीय. मांझी के बयान की हर कोई आलोचना कर रहा है. पैनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक सह समाजसेवी संजीव मिश्रा ने जीतन राम मांझी के बयान पर आक्रोश जताया है. उन्होंने कहा कि मांझी पूर्व में भी प्रभु श्री राम के अस्तित्व पर सवाल कर हिन्दू आस्था को आहत किए हैं. संजीव मिश्रा ने कहा कि मांझी को समय रहते सम्पूर्ण भारतवर्ष के हिन्दूओं एवं ब्राह्मण समाज से माफी मांगनी चाहिए.


गौरतलब है कि पटना में आयोजित ‘भुइया मिलन समारोह’ में जीतन राम मांझी ने ब्राह्मणों पर आपत्तिनजक बयान दिया था. उनका यह विवादित बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. जिसके बाद उनके इस बयान की सभी भर्त्सना कर रहे हैं उनके इस विवादित बयान से कई लोगों को ठेस पहुंची है. 


हालांकि बाद में मांझी ने अपने बयान को लेकर सफाई भी दी है. मांझी ने कहा -"मै ब्राम्हण नहीं ब्राम्हणवाद  के खिलाफ हूं" पंडितों के खिलाफ बोले गए मेरे शब्द”स्लिप ऑफ टंग”हो सकता है जिसके लिए मैं खेद प्रगट करता हूं. वैसे मैं ब्राम्हण नहीं ब्राम्हणवाद के खिलाफ हूं. मांझी ने स्पष्ट किया कि ब्राम्हणवाद दलितों से नफरत करता है, दलितों को अछूत बताता है, गले में हडिया, कमर में झाडू, पैर में घूंघरू बंधवाया है. इनका विरोध जारी रहेगा.