BPSC टीचर बहाली परीक्षा को लेकर आज जारी होगा एडमिट कार्ड, जानिए आयोग का क्या है नया निर्देश

BPSC टीचर बहाली परीक्षा को लेकर आज जारी होगा एडमिट कार्ड, जानिए आयोग का क्या है नया निर्देश

PATNA : बिहार में पहली बार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर आज एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। इसकी सूचना बीएससी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर दी है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र आयोग के अवसर वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग के मुताबिक अभ्यर्थी को स्थानीय स्तर पर कम केंद्र दिया गया है।


बिहार लोकसभा आयोग ने बताया है कि शिक्षक भर्ती बहाली को लेकर जो अभ्यर्थी शामिल होंगे उन्हें विशेष रूप से दूसरे शहरों में जाकर परीक्षा देना होगा अभ्यर्थियों को उनके शहर में बहुत कम ही सेंटर दिया गया है।


मालूम हो कि, बिहार लोकसभा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक नियुक्ति परीक्षा 24 से 27 अगस्त तक होनी है। यह परीक्षा प्रतिदिन दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसको लेकर आयोग ने पहले से ही रूटिंन जारी कर दिया है।


इधर, परीक्षा में कोई गड़बड़ी न हो उसको देखते हुए सभी जिलों को सतर्कता बढ़ाने का निर्देश दिया गया है परीक्षा को लेकर गार्डिंग करने वालों के लिए भी रेंडमाइजेशन का व्यवस्था किया गया है। परीक्षार्थी को परीक्षा शुरू होने से ढाई घंटे पहले परीक्षा केंद्र में प्रवेश करवाया जाएगा। जबकि एक घंटा पहले ही एंट्री बंद कर दी जाएगी।