BPSC टीचर बहाली को लेकर रेलवे ने चलाई 9 स्पेशल ट्रेनें, पहले दिन 80% रही उपस्थिति; 23 पकड़े गए

BPSC टीचर बहाली को लेकर रेलवे ने चलाई 9 स्पेशल ट्रेनें, पहले दिन 80% रही उपस्थिति; 23 पकड़े गए

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से आयोजित शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में अभ्यर्थियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने 9 परीक्षा स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे शिक्षक अभ्यार्थियों को आवाजाही में दिक्कत न हो इसके लिए 25 अगस्त को पटना, मुजफ्फरपुर, दरभंगा समेत अन्य शहरों से एग्जाम स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी।


दरअसल, पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पटना से खुलने वाली गाड़ी संख्या 03221 पटना-आरा स्पेशल का परिचालन रद्द कर, इसे परीक्षा स्पेशल के रूप में पटना से बक्सर के लिए शाम 6 बजकर 15 मिनट पर चलाया जाएगा। वहीं, पटना से खुलने वाली गाड़ी संख्या 03214 पटना-झाझा स्पेशल को रद्द कर, इसे परीक्षा स्पेशल के रूप में पटना से झाझा के लिए शाम में 6 बजकर 25 मिनट पर चलाया जाएगा। गाड़ी संख्या 03280 पटना-मोकामा फास्ट पैसेंजर शाम 6 बजे की जगह शाम 6 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी। पटना से खुलने वाली गाड़ी संख्या 13243 पटना-भभुआ रोड इंटरसिटी एक्सप्रेस शाम 5 बजकर 45 मिनट के बजाए सवा 6 बजे खुलेगी और गया तक सभी स्टेशनों पर रुकते हुए जाएगी। 


वहीं, रेलवे के तरफ से जिन इलाकों के लिए स्पेशल ट्रैन चलाई जायेगी उसमें पटना-आरा, पटना-झाझा,पटना-मोकामा,पटना-गया,मुजफ्फरपुर-बेतिया, सीतामढ़ी-दरभंगा, दरभंगा-नरकटियागंज का रुट शामिल है। इसके आलावा देश की सबसे बड़ी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा गुरुवार से शुरू हुई। पहले दिन एक से पांचवी कक्षा के लिए हुई परीक्षा की दोनों पालियों में कुल 80 प्रतिशत उपस्थिति रही। बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने ट्वीट कर परीक्षा के दौरान पूरे राज्य में 23 अभ्यर्थियों के पकड़े जाने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। छपरा में भी एक केन्द्र पर दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए एक अभ्यर्थी को पकड़ा गया।


आपको बताते चलें कि, मुजफ्फरपुर परीक्षार्थी 696 और ओएमआर शीट 342 की ही। बीपीएससी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पहली पाली में केंद्र पर ओएमआर शीट कम होने से हड़कंप मच गया। गुरुवार को नीतीश्वर कॉलेज केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से 15-20 मिनट पहले इसकी जानकारी मिलने पर केंद्राधीक्षक से लेकर परीक्षा संचालन में लगे शिक्षक-कर्मियों के होश उड़ गए। सहायक केंद्राधीक्षक तो डर से बेहोश हो गए। आननफानन में उनका प्राथमिक उपचार किया गया।