BPSC ने जारी किया एग्जाम कैलेंडर, 31 जुलाई को आएगा 69वीं मेन्स परीक्षा का रिजल्ट

BPSC ने जारी किया एग्जाम कैलेंडर, 31 जुलाई को आएगा 69वीं मेन्स परीक्षा का रिजल्ट

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने संशोधित परीक्षा कैलेंडर जारी किया है। इस एग्जाम कैलेंडर में आगामी 21 परीक्षाओं की जानकारी दी गई है। इस संशोधित कैलेंडर के अनुसार, अगस्त के अंतिम सप्ताह में अध्यापक नियुक्ति परीक्षा नहीं होगी। वहीं, इंटीग्रेटेड सीसीई की प्रारंभिक परीक्षा 30 सितंबर को होगी। जिसका रिजल्ट पांच से सात नवंबर तक जारी कर दिया जाएगा।


वहीं, मैन्स परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, अगले वर्ष तीन से सात जनवरी तक तथा परिणाम का प्रकाशन 31 जुलाई को कर दिया जाएगा। इंटरव्यू 17 से 28 अगस्त तक संभावित है। अंतिम परिणाम नए वर्ष में 31 अगस्त को जारी कर दिया जाएगा। इंटीग्रेटेड सीसीई कितने पदों के लिए होगी, इसकी जानकारी आयोग विज्ञापन में उपलब्ध कराएगा।


69वीं संयुक्त प्रतियोगिता मैन्स परीक्षा परीक्षा का परिणाम 31 जुलाई को जारी किया जाएगा। इंटरव्यू 17 से 28 अगस्त तक संभावित है। अंतिम परिणाम 31 अगस्त को जारी कर दिया जाएगा। इसके माध्यम से 475 पदों पर नियुक्ति होनी है। 32वीं न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा गत वर्ष 25 से 29 नवंबर के बीच हुई थी। इसके परिणाम की तिथि घोषित नहीं की गई है।


वहीं, सहायक अनुमंडल फायर आफिसर के 21 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थी नहीं मिले हैं। फिजिक्स में सहायक प्रोफेसर के 59 पदों के लिए मुख्य परीक्षा गत वर्ष 13 अप्रैल को ली गई थी। मामला न्यायालय में लंबित होने के कारण परिणाम रोक दिया गया है। पीएचईडी में सहायक अभियंता के 118 पदों पर नियुक्ति के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन आगामी 20 से 22 सितंबर तक किया जाएगा। इसका परिणाम आठ अक्टूबर को संभावित है।