BPSC 67वीं मेंस एग्जाम के मुल्यांकन में बदलाव, 802 पदों पर होनी है बहाली ; इस दिन जारी होगा रिजल्ट

BPSC 67वीं मेंस एग्जाम के मुल्यांकन में बदलाव, 802 पदों पर होनी है बहाली ; इस दिन जारी होगा रिजल्ट

PATNA : बीपीएससी 67 वीं मैंस परीक्षा का रिजल्ट अगस्त महीने के दूसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा। इसके जरिए 802 पदों पर बहाली की जाएगी।जो भी परीक्षार्थी मींस परीक्षा में पास करेंगे उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसको लेकर सितंबर के दूसरे या दूसरे सप्ताह में इंटरव्यू लिया जाएगा। इसी कड़ी में जो सबसे बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है। उसके मुताबिक इस बार मेंस परीक्षा के कॉपी जांच करने की प्रक्रिया में बदलाव किया गया। इसके तहत अब एक सवाल का जवाब एक शिक्षक देखेंगे दूसरे सवाल का जवाब दूसरे से छोटा कि अभ्यर्थियों को किसी भी तरह का कोई समस्या ना हो।


दरअसल, बिहार लोक सेवा आयोग ने सूचना जारी कर कहा है कि 67 वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट अगस्त में जारी किया जाएगा। इसलिए वेश्यावृति जो मुख प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल हुए हैं वह ऑनलाइन भरे गए आवेदन के अनुसार सभी कागजात शैक्षणिक और क्रीमी लेयर प्रमाण पत्र ईडब्ल्यूएस जाति प्रमाण पत्र आदि की मूल प्रति उपलब्ध रखें। ताकि रिजल्ट आने के बाद वह इंटरव्यू के समय परेशान ना हो सके।


इसके साथ ही साथ आयोग ने यह भी बताया है कि इस बात में उस की कॉपी अलग तरीके से जांची गई है। इस बार हर सवाल का जवाब अलग-अलग टीचरों के द्वारा जांच आ गया है ताकि स्टूडेंट हो या समस्या ना हो कि उन्हें कम नंबर दिया गया है। साथ के साथ कोई स्टूडेंट आपत्ति दर्ज कराते हैं तो फिर उन्हें आसानी से इसका जवाब दिया जा सके।


आपको बताते चलें कि, बीपीएससी ने 67 वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में 10 हजार 125 अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। इस भर्ती परीक्षा के जरिए 802 पद भरे जाएंगे। बीपीएससी का रिजल्ट आयोग की आधिकारीक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जारी होगा. इसपर अपना रिजल्ट सभी अभ्यर्थी देख सकेंगे। पहले 14 मई को परिणाम के घोषित होने की बात सामने आई थी. यह भी कहा जा रहा था कि जून या जुलाई में परिणाम घोषित होंगे. लेकिन, अब बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से कहा गया है कि अगस्त में परीक्षा के परिणाम की घोषणा हो सकती है।