बोले सीएम नीतीश: विशेष राज्य का दर्जा मिला होता तो बिहार और आगे बढ़ता, देश में सिर्फ प्रचार हो रहा काम नहीं

बोले सीएम नीतीश: विशेष राज्य का दर्जा मिला होता तो बिहार और आगे बढ़ता, देश में सिर्फ प्रचार हो रहा काम नहीं

PATNA: मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव शामिल हुए। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे। कार्यक्रम में तेलंगाना सीएम की ओर से गलवान में शहीद जवानों के परिवारों को मदद राशि दी गई। उन्होंने हैदराबाद हादसे के पीड़ित परिवारों की भी मदद की। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दौरान केंद्र सरकार पर हमला बोला। कहा कि आज देश में सिर्फ प्रचार हो रहा है, काम नहीं हो रहा है। जिनकों काम करना नहीं होता है वो प्रचार करते हैं। 'राज्यों के विकास के फंड में भी कमी कर दी गई है। विशेष राज्य का दर्जा मिलता तो बिहार और आगे बढ़ता। मीडिया पर कब्जा किया जा चुका है।


इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मीडिया आजकल एकतरफा खबर चला रही है। सभी की आलोचना और सिर्फ एक की प्रशंसा कर रही है। उन्होंने मंच के सामने बैठे पत्रकारों से कहा कि आपलोग थोड़ा इन बातों पर ध्यान दीजिए। पत्रकार मित्रों से भी आग्रह करेंगे कि आप लोगों का विचार ठीक है लेकिन आज कल सब जगह कब्जा कर लिया गया है। और क्या-क्या छपते रहता है यह सब चीज तो आप लोग भी जानते ही है। आप लोग भी कोई मामूली चीज नहीं है। जैसे पहले चलता था वही होना चाहिए था। 


आजकल एकतरफा करने की कोशिश की जा रही है। सबकी आलोचना करों और एक की प्रशंसा करों आजकल यही चलता रहता है। हम आप का भी अभिनंदन करते हैं। पत्रकार आजकल एकतरफा खबर चला रहे है सभी की आलोचना और सिर्फ एक की प्रशंसा कर रहे है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा आपलोग थोड़ा ध्यान दीजिए सबका ख्याल रखिए। सीएम नीतीश ने कहा कि कुछ लोग काम कर प्रचार प्रसार पर ज्यादा जोर देते हैं। विशेष राज्य का दर्जा कब से मांग रहे हैं लेकिन आज तक नहीं मिला। यदि विशेष राज्य के दर्जा मिल गया होता तो बिहार और आगे बढ़ा होता। 


बता दें कि तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव पटना पहुंचे थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया और उन्हें रिसीव किया। CM के. चंद्रशेखर राव विशेष विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे। यहां से वे सीधे गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के सपूतों और हैदराबाद दुर्घटना में मृतकों के भावपूर्ण श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचे थे। बता दें, तेलंगाना सरकार की ओर से पीड़ितों को मदद मिली है। 


शहीद जवानों के परिवारों को 10- 10 लाख रुपए की अनुदान राशि दी गयी जबकि कामगारों के परिवारों को 5- 5 लाख की मदद की। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम मौजूद थे। नीतीश कुमार ने सीएम के. चंद्रशेखर राव को धन्यवाद देते हुए उनका आभार व्यक्त किया। सीएम नीतीश ने कहा कि KCR ने हमेशा बिहारियों के लिए अच्छा काम किया है। कोरोना के दौर में भी आपने कई लोगों को बिहार वापस लौटने में मदद की है। अभी जो आपने पीड़ित परिवारों की मदद की है, वो काफी सराहनीय है।


इस मौके पर उपमुख्यमंंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हमसब लोगों को मिलकर काम करना है जब समाज में अमन चैन रहेगा तभी डवलपमेंट हो सकेगा। आजकल जो जहर परोसा जा रहा है हमारे लिए यह बड़ी चुनौती है कि इस जहर को समाज से कैसे मिटाए इस पर हम काम करेंगे। 


वही तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि काफी समय से दिल में बोझ थी कि पटना आए और इस पावन धरती पर शहीदों का सम्मान और मदद करें। देश के शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आज बिहार की पावन धरती पर आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।