बोचहां में बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगने जायेंगे नीतीश कुमार, 10 को करेंगे चुनावी सभा

बोचहां में बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगने जायेंगे नीतीश कुमार, 10 को करेंगे चुनावी सभा

PATNA : बिहार एनडीए में खटपट के बीच बड़ी खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर के बोचहां विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी बेबी कुमारी के चुनाव प्रचार के लिए बोचहां जाएंगे। जदयू सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के साथ दल के कुछ मंत्री भी बेबी कुमारी के समर्थन में वहां चुनाव प्रचार करेंगे। 


कई मुद्दों पर बीजेपी और जेडीयू की राय अलग होती है। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर आजकल कई तरह की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं। कभी उनके राज्‍यसभा में जाने की बात होती है तो कभी उनके राष्‍ट्रपति बनने की। बीजेपी नेताओं की तरफ से ऐसे भी बयान आये कि नीतीश कुमार अब मुख्यमंत्री पद से हट जाना चाहिए और बीजेपी का मुख्यमंत्री होना चाहिए।


मालूम हो राजद व वीआइपी ने बोचहां उप चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी दिया हुआ है। बोचहां उप चुनाव एनडीए के लिए कई मायने में महत्वपूर्ण है। वीआइपी के मुसाफिर पासवान के निधन पर बोचहां में उप चुनाव हो रहा है। जिस वक्त मुसाफिर पासवान ने वीआइपी प्रत्याशी के रूप में वहां से चुनाव जीता था, उस समय वह एनडीए में थे। इसलिए वीआइपी ने उक्त सीट पर अपना दावा करते हुए वीआइपी से मुसाफिर पासवान के पुत्र अमर पासवान को टिकट देने की बात एनडीए में उठायी थी पर भाजपा ने इसे अनसुना कर वहां से बेबी कुमारी को अपना प्रत्याशी बना दिया।


वहीं वीआइपी के संभावित उम्मीदवार अमर पासवान को राजद ने टिकट दे दिया। इस मुद्दे पर वीआइपी और भाजपा में ऐसी ठनी कि वीआइपी के सभी विधायक भाजपा में शामिल हो गए। मुकेश सहनी को अपने मंत्री पद से भी हाथ धोना पड़ा। वीआइपी ने बोचहां से पूर्व मंत्री और राजद के दिग्गज रहे रमई राम की पुत्री को अपना प्रत्याशी बनाया हुआ है। भाजपा को यह साबित करने की चुनौती है कि उसका निर्णय सही था।