BJP के विजयोत्सव कार्यक्रम के पहले नीतीश ने बाबू वीर कुंवर सिंह को दी श्रद्धांजलि, बोले.. हमने उनके सम्मान में काफी कुछ किया है

BJP के विजयोत्सव कार्यक्रम के पहले नीतीश ने बाबू वीर कुंवर सिंह को दी श्रद्धांजलि, बोले.. हमने उनके सम्मान में काफी कुछ किया है

PATNA : बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार दौरे पर हैं। अमित शाह बाबू वीर कुंवर सिंह की धरती जगदीशपुर में आयोजित विजयोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं। बीजेपी की तरफ से आज अमृत महोत्सव अभियान के तहत जगदीशपुर में विजयोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। बीजेपी के इस आयोजन को शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है लेकिन अमित शाह के आने से ठीक पहले नीतीश कुमार भी आज पटना स्थित वीर कुंवर सिंह पार्क पहुंचे और वहां श्रद्धांजलि दी। 


बाबू वीर कुंवर सिंह को लेकर नीतीश कुमार ने अपने शब्दों में श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने बिहार के इस अमर सपूत के सम्मान को काफी कुछ प्रयास किया है। नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार ने बाबू वीर कुंवर सिंह के सम्मान में कई कदम उठाए हैं। उनकी प्रतिमा लगाने से लेकर उनके गौरव गाथा को उचित स्थान देने का प्रयास किया गया है। नीतीश कुमार ने कहा कि वह काफी पहले से यह सब कुछ करते रहे हैं, बीच में कोरोना की वजह से थोड़ा आगे गैप जरूर हुआ लेकिन आज जब महामारी नियंत्रित है तो वह श्रद्धांजलि देने आए हैं।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान मिलना चाहिए। राष्ट्रीय स्तर पर राजकीय समारोह के आयोजन की घोषणा होनी चाहिए। सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में उनके नाम पर विश्वविद्यालय है, हमने पुल का नामकरण उनके नाम पर किया है और आगे भी उनके सम्मान में प्रयास जारी रहेगा। नीतीश कुमार ने कहा कि हमें नहीं भूलना चाहिए कि आजादी की पहली लड़ाई की शुरुआत बाबू वीर कुंवर सिंह नहीं की थी।