बिहारभर के जेलों में एक साथ रेड, मोतिहारी में आपत्तिजनक सामान बरामद, मुंगेर मंडल कारा में भी मचा हड़कंप

बिहारभर के जेलों में एक साथ रेड, मोतिहारी में आपत्तिजनक सामान बरामद, मुंगेर मंडल कारा में भी मचा हड़कंप

MOTIHARI/MUNGER: गुरुवार की सुबह बिहारभर के जेलों में एक साथ छापेमारी की गयी। मोतिहारी और मुंगेर में भी आज सुबह-सुबह जेल में छापेमारी हुई। मोतिहारी सेंट्रेल जेल में छापेमारी डीएम और एसपी के संयुक्त टीम ने की।इस दौरान मोतिहारी जेल से कई आपत्तिजनक सामान चाकू,कैची,बेल्ट,मोबाईल सहित अन्य सामग्री बरामद हुआ है। 


छापेमारी के दौरान जेल के सभी वार्डो का बारीकी से जाँच की गयी जिसमें कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया। इस मामले में जिलाधिकरी सौरव जोरवाल ने बताया कि सेंट्रल जेल में कई घंटे तक छापेमारी की गई जिसमे कुछ आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ है। किस सोर्स से यह सामान अंदर आया है इसकी जांच कराई जाएगी साथ ही यह छापेमारी अभियान आगे भी जारी रहेगी। मोतिहारी के एसपी स्वर्ण प्रभात ने इसकी जानकारी देते हुए कहा जेल में करीब 2 घंटे की छापेमारी में पुलिस को कई आपत्तिजनक सामान मिला हैं। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है। पुलिस को कई नंबर मिले हैं और वह नंबर अपराधियों के नंबर से मैच करता हैं। जिसकी जांच के बाद कार्रवाई की जा रही है।


वही मुंगेर मंडल कारा में लागातर पुलिस के द्वारा रूटीन छापेमारी की जाती है, जिससे किसी भी आपराधिक गतिविधि पर नजर रखी जाए. इसी कड़ी में आज गुरुवार सुबह से ही लगातार यहां छापेमारी की गई. सुबह ही बड़ी संख्या में पुलिस प्रशासन की टीम मंडल कारा में पहुंची और वहां पर छापेमारी की जिससे पूरे जेल में हड़कंप मच गया. बता दें कि मंडल कारा में पहुंचने के बाद धड़ाधड़ पुलिस के जवान बैरकों में घुसकर कैदियों को चेक करने लगे. सुबह 9बजे अचानक हुई छापेमारी से कैदियों को समझ में नहीं आ रहा था. अचानक बड़ी संख्या में जेल प्रशासन, जिला प्रशासन और पुलिस के जवान बैरकों में पहुंच गए. 


वहीं यह तलाशी अभियान लगभग डेढ़ घंटे चला और सभी बैरकों और एक-एक कैदी को चेक किया गया.वहीं पुलिस पदाधिकारी और डीएम अवनीश कुमार सिंह ने इसे रूटीन चेकिंग बताया है. उन्होंने बताया कि कैदियों के वार्ड की स्थिति, सीसीटीवी कैमरे की स्थिति, वार्ड में साफ सफाई और अन्य व्यवस्थाओं की जांच की गयी है। किसी भी तरह की आपत्तिजनक वस्तु जेल के अंदर से बरामद नहीं हुआ है. बता दें कि समय-समय पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के द्वारा इस तरह से जेल में छापेमारी अभियान चलाया जाता है. इस छापेमारी दल में जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह के साथ , कई थाना प्रभारी, डीएसपी और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे.