बिहार विद्यापीठ की जमीन बेचे जाने का मामला, विधान परिषद की कमिटी को जांच का जिम्मा

बिहार विद्यापीठ की जमीन बेचे जाने का मामला, विधान परिषद की कमिटी को जांच का जिम्मा

PATNA : बिहार विद्यापीठ की जमीन जालसाजी कर बेचे जाने का मामला अब जांच के दायरे में आ गया है। बिहार विद्यापीठ की 32 एकड़ जमीन को बेचे जाने और जालसाजी कर उसका दाखिल खारिज कराने के मामले की जांच अब बिहार विधान परिषद की कमेटी करेगी। बिहार विधान परिषद की पांच सदस्यीय कमेटी गठित की गयी है। परिषद के सचिव विनोद कुमार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार विधान परिषद सदस्य सर्वेश कुमार की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है।


विधान परिषद की इस कमेटी में कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्र, आरजेडी के सुनील कुमार सिंह, जेडीयू के नीरज कुमार और डॉ. प्रमोद कुमार शामिल किए गए हैं। विधान परिषद के पिछले सत्र में कांग्रेस के प्रेमचंद मिश्र ने बिहार विद्यापीठ की 32 एकड़ कीमती जमीन को कुछ लोगों द्वारा फर्जी तरीके से बेचे जाने का मामला सदन में उठाया गया था। 


रंजन मिश्रा ने आरोप लगाया था कि बिहार विद्यापीठ की जमीन का जालसाजी कर दाखिल खारिज करा लिया गया है। यह मामला सामने आने के बाद परिषद के कार्यकारी सभापति ने सदस्यों की एक विशेष जांच समिति गठित करने और इस कमेटी द्वारा तीन माह के अंदर जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।