बिहार: तलाक के बाद पत्नी से मिलने पहुंचा था युवक, महिला ने मना किया तो कट्टा दिखाकर घर में ही बना लिया बंधक; घंटों चला हाई वोल्टेड ड्रामा

बिहार:  तलाक के बाद पत्नी से मिलने पहुंचा था युवक, महिला ने मना किया तो कट्टा दिखाकर घर में ही बना लिया बंधक; घंटों चला हाई वोल्टेड ड्रामा

PURNEA: पूर्णिया के के. हाट थाना क्षेत्र अन्तर्गत डीआईजी चौक स्थित प्रोफेसर कॉलोनी में एक युवक ने सुबह से ही हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू कर दिया। दो-दो देसी कट्टा लेकर न सिर्फ अपनी पूर्व पत्नी को बंधक बना लिया बल्कि छः राउंड फायरिंग भी की। आखिरकार पुलिस और स्थानीय लोगों के काउंसलिंग के बाद जब युवक थोड़ा नरम हुआ तो पुलिस ने दबोच लिया और दोनों पिस्टल जब्त कर लिया।


दरअसल, बड़हरा कोठी थाना क्षेत्र के भटोतर का रहने वाला मनोहर की शादी 2014 में हुई थी और 3 साल पहले उसका तलाक भी हो गया था। सोमवार की सुबह करीब 6 बजे वह कट्टा लेकर युवती के घर पहुंचा और फिर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। घर में युवती अपनी मां के साथ थी। मनोहर के इस रूप को देखते हुए वो अंदर कमरे में बंद हो गई। मां मौका देखकर मनोहर के चुंगल से फरार हो गई और अपने बगल वाले गोतनी सुशीला भारती के घर जा पहुंची। सुशीला ने तुरंत पुलिस को कॉल लगा दिया। 


उधर, युवक ने घर को चारो तरफ से बंद कर लिया और अंदर हॉल में दो देसी कट्टा खुद के सिर पर तानकर बैठ गया। करीब 4 घंटे के बाद पुलिस के अधिकारी और कुछ स्थानीय लोगों ने उनके साथ बातचीत शुरू की। मनोहर हथियार अपने सिर पर लगाए बैठा रहा। लंबी बातचीत के बाद जब युवक थोड़ा नरम होता दिखा तो पुलिस ने जाल बिछाया और बातों में उलझा कर उसे दबोच लिया। युवती को घर से रिकवर करके बाहर निकाला गया।


आरोपी युवक मनोहर ने बताया कि सोमवार की सुबह वे अपनी पत्नी से बात करने आए थे लेकिन जब वह बात नहीं मानी तो मनोहर अपनी जान देने के लिए पिस्तौल का सहारा लिया। मनोहर ने कहा कि उसने अंतर्जातीय लव मैरिज किया था, जिसका परिवार वाले विरोध कर रहे थे। पत्नी भी उसका साथ नहीं दे रही थी। लिहाजा उसके सामने कोई चारा नहीं था, अब युवक बाकी की जिंदगी जेल में ही रहना चाह रहा है।


पूर्णिया के सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने कहा कि युवक पूरी तरह से परेशान नजर आ रहा है और इसको काउंसलिंग की जरूरत है। युवक ने लगभग 5 घंटे तक पुलिस को परेशान किया। पुलिस के सामने बड़ी चुनौती थी कि सुरक्षित युवक और परिवार को बचाना। बहरहाल युवक को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है और कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी है। एसडीपीओ ने कहा कि पकड़े गए युवक को काउंसलिंग करवाई जाएगी उसके बाद न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा।