बिहार : SHO हत्याकांड में तीन SIT का गठन, SP ने गिरफ्तारी को लेकर 10 दिन का दिया टास्क

बिहार :  SHO हत्याकांड में तीन SIT का गठन, SP ने गिरफ्तारी को लेकर 10 दिन का दिया टास्क

SAMASTIPUR : बिहार के समस्तीपुर जिला के उजियारपुर थाना क्षेत्र के शहबाजपुर गांव में सोमवार की रात मवेशी चोरों के द्वारा मोहनपुर ओपी थाना अध्यक्ष नंदकिशोर यादव के सिर में गोली मार दी गई थी। इस घटना के 36 घंटे बैठ जाने के बावजूद  इस मामले के आरोपी को पूरा पुलिस अभी तक पकड़ नहीं पाई है। ऐसे में अब इस हत्याकांड को लेकर समस्तीपुर के नेतृत्व में तीन एसआईटी टीम का गठन किया गया। इनलोगों  को एसपी विनय तिवारी ने 10 दिनों के अंदर आरोपी को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। 


दरअसल, समस्तीपुर में एसएचओ हत्याकांड में एसपी विनय तिवारी दल-बल के साथ शहबाजपुर गांव पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि तीन डीएसपी के नेतृत्व में तीन अलग-अलग एसआईटी टीम का गठन किया गया है। टीम में दस थानाध्यक्ष शामिल हैं। वहीं, एसपी ने दस दिनों के अंदर घटना में शामिल हत्यारों की गिरफ्तारी करने का दावा भी किया। 


वहीं, इस दौरान एसपी ने  पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विनय तिवारी ने बताया कि पहली एसआईटी टीम काम होगा कि वह मामले का इन्वेस्टिगेशन पार्ट को पूरा करेगी। दूसरी एसआईटी टीम घटना में शामिल आरोपी चोरों की पहचान करते हुए उनकी गिरफ्तारी का काम करेगी। वहीं, तीसरी टीम का काम है कि वह नंद किशोर यादव के मृतक परिजनों को सरकार की ओर से मिलने वाले मुआवजे की राशि को भुगतान कराने में परिवार का मदद करेगी। 


आपको बता दें कि. थानाध्यक्ष नंद किशोर यादव को 14 अगस्त के दिन पशु तस्करों ने गोलियों का निशाना बनाया था। उनके सिर में उस समय गोली मारी गई थी, जब वो पशु तस्करों की गाड़ी को रोकने की कोशिश कर रहे थे नंद किशोर को सोमवार 14 अगस्त की रात सूचना मिली थी की पशु तस्करी की जा रही है.जब दारोगा वहां टीम के साथ पहुंचे तो 5-10 की संख्या में बदमाशों ने उन पर अंधाधुन पायरिंग कर दी, जिससे वो बुरी तरह घायल हो गए।  बाद में उन्हें पटना के आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया, जहां 15 अगस्त को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।