पंचायत चुनाव के छठे चरण की काउंटिंग जारी, एक क्लिक में देखें अपने जिले का रिजल्ट

पंचायत चुनाव के छठे चरण की काउंटिंग जारी, एक क्लिक में देखें अपने जिले का रिजल्ट

PATNA : बिहार पंचायत चुनाव के छठे चरण की मतगणना आज सुबह 8 बजे से चल रही है. 37 जिलों के 57 प्रखंडों के 848 पंचायतों में डाले गए वोटों की काउंटिंग के साथ नतीजे आने भी शुरू हो गए हैं. छठे चरण के 3540 हुए प्रत्‍याशी पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं. आज के चुनाव परिणाम की बात की जाए तो अधिकांश जगह सिटिंग कैंडिडेट हारते दिख रहे हैं. इस खबर में नीचे आप अबतक के छठे चरण की मतगणना का रिजल्ट देख सकते हैं.


मुजफ्फरपुर के मोतीपुर  की जटौलिया पंचायत से मनटुन कुमार चौधरी मुखिया का चुनाव जीत गए हैं. मुजफ्फरपुर  के मोतीपुर की कोरीगावा पंचायत से अर्चना सिंह विजयी रहीं हैं. बेगूसराय के गढ़पुरा प्रखंड की कोरई पंचायत से संतोष कुमार झा ने मुखिया पद का चुनाव जीत लिया है. उन्हें 1876 मत मिले. मुजफ्फरपुर के मोतीपुर प्रंखंड के हरनाही पंचायत से गुलाब देवी मखिया पद का चुनाव जीत गईं हैं. 


शिवहर की बसंतपट्टी पंचायत से संजय कुमार मुखिया पद का चुनाव जीत गए हैं. संजय कुमार ने निर्वतमान मुखिया को 650 वोट से मात दी है. नालंदा के परबलपुर प्रखंड के चौंसंडा पंचायत से मनोज प्रसाद मुखिया पद का चुनाव जीत गए हैं. मनोज ने अपने प्रतिद्वंदी राजकुमार भारती को 81 मतों से मात दी है. नवादा के सिरदला के साढ़ मझगांव उषा कुमारी मुखिया पद का चुनाव जीत गईं हैं. 


पटना के मसौढ़ी प्रखंड के लखनौर बेदौली पंचायत से गीता देवी ने मुखिया पद का चुनाव जीत लिया है. गीता देवी को 2358 वोट मिले हैं. उन्होंने पनपतिया देवी को 300 मतों से चुनाव हरा दिया है. गोपालगंज के फुलवरिया प्रखंड की गीदहां पंचायत से अशोक दास मुखिया पद का चुनाव जीत गए हैं. वहीं बौरागी टोला पंचायत से अनिता देवी ने मुखिया पद पर जीत हासिल की है. 


कैमूर के पजराव पंचायत से सुनीता राय मुखिया पद का चुनाव जीत गईं हैं. जहानाबाद जिले के मोदनगंज प्रखंड के देवरा पंचायत से टुनटुन यादव मुखिया का चुनाव जीत गए हैं. कैमूर जिला के अकोल्ही पंचायत से विशाल गुप्ता ने मुखिया पद का चुनाव जीत लिया है. विशाल गुप्ता ने मंटू ठाकुर को हराया है. भोजपुर जिले के उदवंतनगर प्रखंड के छोटी सासाराम ग्राम पंचायत से मुखिया पद के चुनाव परिणाम सामने आ चुका है. यहां से 31 वर्षीय बीरेन्द्र साह, एमए ने जीत हासिल की है. बीरेन्द्र को 1440 मत मिले हैं. 


कैमूर के नुआंव प्रखंड के अखिनी पंचायत में जमुवंती देवी ने मुखिया पद का चुनाव जीता है. औरंगाबाद के गोह प्रखंड के हथियारा पंचायत के मुखिया पद सत्येन्द्र यादव ने जीत हासिल की है. सत्येन्द्र यादव को 1031 वोट मिले हैं, जबकि मनोज कुमार को 881 मत मिले. पटना के पुनपुन की बेहरावां पंचायत से निवर्तमान मुखिया जयप्रकाश पासवान 241वोट से चुनाव हार गए हैं. वहीं रवि कुमार जीते हैं. पटना के मसौढ़ी प्रखंड की चरमा पंचायत से गुड्डी देवी निर्वाचित घोषित हुईं हैं. 


जमुई के चकाई की पराची पंचायत से इलायची देवी तथा रामचंद्रडीह पंचायत से बुधो रजक मुखिया पद पर निर्वाचित. शिवहर की अदौरी पंचायत से मुखिया पद पर लगातार तीसरी बार समीर सौरभ जीते. बक्सर की कमरपुर पंचायत से भी कलावती देवी ने मुखिया का चुनाव जीत लिया है. जमुई के चकाई में बरमोरिया से सबिना हेंब्रम ने श्याम मूर्मू को, पोझा पंचायत से मो. अब्बास ने निवर्तमान मुखिया अवध किशोर शर्मा को परास्त कर दिया है. 


बोंगी पंचायत से सुखदेव मुर्मू मुखिया निर्वाचित हुए हैं. सहरसा के सोनवर्षा प्रखंड की लगमा पश्चिमी पंचायत से प्रिया सिंह ने मुखिया का चुनाव जीता. उन्‍होंने प्रेमा देवी को हराया है.