पंचायत चुनाव वोटिंग: पटना में एक प्रत्याशी ने की आत्महत्या, सिर में गोली मारकर दी जान

पंचायत चुनाव वोटिंग: पटना में एक प्रत्याशी ने की आत्महत्या, सिर में गोली मारकर दी जान

PATNA : बिहार में पंचायत चुनाव हो रहा है. आज चौथे चरण के लिए वोटिंग जारी है. पटना जिले के बिहटा और दुल्हिन बाजार प्रखंड में वाेटिंग हो रही है. इसी बीच राजधानी पटना से एक घटना सामने आई है. एक कैंडिडेट ने आत्महत्या कर ली है. उम्मीदवार ने सिर में खुद को गोली मारकर जान दी है. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.


घटना पटना जिले के मसौढ़ी थाना इलाके की है. यहां चरमा पंचायत के वार्ड-15 के वार्ड प्रत्याशी इंद्रजीत ने गांव के मंदिर के पास  सुसाइड कर लिया. मृतक वार्ड प्रत्याशी की पहचान मीरापुर गांव के रहने वाले कृष्णा प्रसाद के बेटे इंद्रजीत के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि इंद्रजीत निवर्तमान वार्ड सदस्य भी है और इसबार भी चुनावी मैदान में उतरा था. बताया जा रहा है कि गांव के मंदिर के पास जिस वक्त इंद्रजीत ने खुद को गोली मारी थी, वहां कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था.


घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. पटना पुलिस ने शव और पिस्तौल बरामद कर लिया है. घटना के कारण का पता नहीं चल सका है. बताया जा रहा है कि इस बार भी उसने उसी वार्ड से अपना पर्चा भरा था.


उसके पिता ने दो शादी कर रखी है. पहली पत्नी से इंद्रजीत और दूसरी पत्नी से उसका सौतेला भाई राहुल कुमार है. पिछली बार इंद्रजीत ने अपनी सौतेली मां को हराया था. उसका सौतेला भाई राहुल कुमार इस बार जिला परिषद सदस्य का प्रत्याशी है.


आपको बता दें कि पंचायत चुनाव के चौथे चरण में आज पटना जिले के बिहटा और दुल्हिन बाजार प्रखंड में वाेटिंग हो रही है. बिहटा और दुल्हिन बाजार प्रखंड में बुधवार की सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा. बिहटा प्रखंड के 295 मतदान केंद्रों पर 148544 और दुल्हिनबाजार प्रखंड के 181 मतदान केंद्रों पर 93532 मतदाता मतदान करेंगे.


बिहटा में 515 पदों के लिए 2024 और दुल्हिन बाजार में 353 पदों के लिए 1443 उम्मीदवार हैं. प्रत्येक पंचायत को दो सेक्टराें में बांट कर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी की तैनाती की गई है. मतदान केंद्र पर थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है.