बिहार पंचायत चुनाव : आखिरी चरण के मतदान से पहले हत्या, हिंसा और आचार संहिता के उल्‍लंघन की घटनाएं

बिहार पंचायत चुनाव : आखिरी चरण के मतदान से पहले हत्या, हिंसा और आचार संहिता के उल्‍लंघन की घटनाएं

PATNA : बिहार में पंचायत चुनाव के आखिरी चरण का मतदान चल रहा है। इसी बीच कई जिलों से हत्या, हिंसा और आचार संहिता के उल्‍लंघन की घटनाएं भी सामने आ रही है। आखिरी चरण के मतदान से ठीक पहले वाली रात को पटना जिले के बाढ़ में एक नवनिर्वाचित मुखिया और दारोगा की गोली मारकर हत्या कर दी गई।


इधर बेगूसराय में भी पंचायत चुनाव के दौरान एक जगह भीड़ जमा होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. बरौनी-2 पंचायत के बुथ 58 का मामला बताया जा रहा है. वहीं पिटाई से नाराज ग्रामीणों ने हंगामा किया है. ग्रामीणों ने पुलिस पर बेवजह पिटाई का आरोप लगाया है.


वहीं पटना जिले के नौबतपुर में एक वार्ड सदस्‍य की हत्‍या कर दी गई। नौबतपुर थाना के लोदीपुर गांव में वार्ड सदस्य संजय कुमार उर्फ संजय वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। संजय वर्मा शादी समारोह में जा रहे थे। मनेर प्रखंड में एक मुखिया प्रत्‍याशी की स्‍कार्पियो गाड़ी को बदमाशों ने जला डाला। 


आपको बता दें कि बाढ़ और नौबतपुर में पहले ही चुनाव हो चुका है, जबकि मनेर में आज ही मतदान हो रहा है। मधेपुरा में भी चुनावी रंजिश में वार्ड सदस्‍य प्रत्‍याशी की हत्‍या कर दी गई है। रतवाड़ा ओपी के बड़गांव पंचायत की घटना है. यहां दो पक्षों के बीच भीषण गोलीबारी की खबर है। गोलीबारी में दो लोगों के घायल होने की सूचना है। आपको बता दें कि 11वें चरण का मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो चुका है, जो कि शाम पांच बजे तक चलेगा।