बिहार : निगरानी के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर क्लर्क, काम कराने के लिए ले रहा था एक लाख का नजराना

बिहार : निगरानी के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर क्लर्क, काम कराने के लिए ले रहा था एक लाख का नजराना

SIWAN : बड़ी खबर सीवान से आ रही है, जहां निगरानी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। निगरानी की टीम ने एक क्लर्क को एक लाख रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी क्लर्क काम कराने के एवज में एक शख्स से एक लाख रुपए की मांग कर रहा था। पीड़ित की शिकायत पर शुक्रवार को निगरानी की टीम सीवान पहुंची और आरोपी को रुपए लेते रंगेहाथ धर दबोचा। क्लर्क को गिरफ्तार करने के बाद टीम उसे पटना लेकर चली गई।


आरोपी क्लर्क जियाउल हक सीवान समाहरणालय में राजस्व विभाग में क्लर्क के पद पर तैनात है। किसी काम को करने के एवज में जियाउल शख्स से एक लाख रुपए मांग रहा था।पीड़ित ने इस बात की शिकायत निगरानी विभाग से की थी। जांच में निगरानी की टीम ने मामले को सही पाया। जिसके बाद पटना से शुक्रवार को निगरानी की टीम सीवान पहुंची और जाल बिछाकर आरोपी को एक लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।


अचानक हुई इस छापेमारी के बाद समाहरणालय के अन्य कर्मियों में हड़कंप मच गया। आरोपी क्लर्क को रंगेहाथ गिरफ्तार करने के बाद निगरानी की टीम उसे अपने साथ लेकर पटना चली गई, जहां पूछताछ के बाद उसे निगरानी की कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि बिहार में घूसखोर अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ निगरानी की कार्रवाई लगातार जारी है। हर दिन निगरानी की टीम सरकार के रिश्वतखोर कर्मियों को दबोच रही है बावजूद इसके घूस लेने वाले कर्मी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं।