Bihar News: नवादा कांड के 5 और आरोपी गिरफ्तार, महादलितों के घरों में आग लगाने का आरोप, पुलिस ने अब तक 29 लोगों को दबोचा

Bihar News: नवादा कांड के 5 और आरोपी गिरफ्तार, महादलितों के घरों में आग लगाने का आरोप, पुलिस ने अब तक 29 लोगों को दबोचा

NAWADA: 18 सितंबर को बिहार के नवादा जिले में महादलित बस्ती को आग के हवाले किया गया था। इस मामले में 24 लोग पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। अब 5 और आरोपियों को पुलिस ने नालंदा से दबोचा है। इस मामले में अब तक 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 


बता दें कि नवादा जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में बीते 18 सितंबर को महादलित परिवार के दर्जनों घरों में आग लगाई गयी थी और तोड़फोड़ की गयी थी। 7 अक्टूबर को नालंदा जिले के अलग-अलग इलाकों में नवादा पुलिस ने छापेमारी की। जहां से पांच अन्य आरोपी रोहित चौहान, जयपाल चौहान, विनय चौहान, छोटे लाल यादव और अमित राज को गिरफ्तार किया गया है। 


नालंदा के दीपनगर, रहुई और नूरसराय इलाके से नवादा पुलिस ने छापेमारी कर पांचों आरोपियों को दबोचा। इनके पास से उस एसयूवी कार को जब्त किया गया है जिसका इस्तेमाल 18 सितंबर को किया गया था। नवादा एसपी अभिनव धीमान ने बताया कि अब तक 29 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वही16 गाड़ियों को भी जब्त किया है। नालंदा से गिरफ्तार पांचों आरोपियों को नवादा लाया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। फिलहाल नवादा पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। 


गौरतलब है कि 18 सितंबर 2024 को नवादा के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर क्षेत्र में महादलित परिवारों के करीब तीन दर्जन घरों को दबंगों ने रात में आग के हवाले कर दिया था। इस मामले में 28 लोगों को नामजद और अन्य अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुआ था। इस घटना के बाद बिहार में सियासत गरमा गयी थी। यह घटना सुर्खियों में बनी हुई थी। जमीन के विवाद को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया था। इस घटना को लेकर पटना हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए बिहार सरकार से विस्तृत जवाब मांगा था। मामले की अगली सुनवाई 29 नवंबर को होगी।