बिहार में उद्योगों के लिए बिजली की नई दरें तय, अब नए कनेक्शन के लिए देने होंगे इतने रुपए

बिहार में उद्योगों के लिए बिजली की नई दरें तय, अब नए कनेक्शन के लिए देने होंगे इतने रुपए

PATNA: बिहार में उद्योगों के लिए अब नया कनेक्शन लेने पर नए दर से पैसे देने पड़ेंगे। बिजली कंपनी ने छोटे-छोटे उद्योगों के लिए बिजली की नई दरें तय कर दी हैं। अब नए दर से ही कारोबारियों को बिजली का कनेक्शन दिया जाएगा। बिहार विद्युत विनियामक आयोग के फैसले के बाद बिहार में नई दरें लागू हो जाएंगी। बिजली कंपनी द्वारा अगले दो साल के लिए नई दरों को लागू किया जाएगा।


बिजली की नई दरें बहुमंजिला इमारतों, अपार्टमेंट और व्यवसायिक भवनों पर लागू नहीं होंगी। तीन किलोवाट तक के कनेक्शन के लिए कारोबारियों को अब 2700 रुपए देने होंगे, इसे घरेलू श्रेणी में रखा गया है। वहीं सिंगल फेज में ही चार किलोवाट तक का बिजली कनेक्शन लेने पर 4500 रुपए लगेंगे।


वहीं नई दरों के मुताबिक, अगर आप 7 किलोवाट तक का कनेक्शन लेते हैं तो आपको पांच सौ रुपए प्रति किलोवाट की दर से पैसे देने पड़ेंगे। जबकि एलटी 3 फेज में पांच से 19 किलोवाट पर 9150 रुपए प्रति किलोवाट, एलटी 3 फेज में 20 से 44 किलोवाट पर 9700 रुपए प्रति किलोवाट पे करना होगा। वहीं थ्री फेज में 45 से 150 किलोवाट तक का कनेक्शन अगर आप लेते हैं तो आपको 7 हजार रुपए प्रति किलोवाट देना होगा।