बिहार में सुशासन ! सरकार से ही रंगदारी मांगने लगे गुंडे, जान जाने की डर से स्कूल छोड़ फरार हुए टीचर

बिहार में सुशासन !  सरकार से ही रंगदारी मांगने लगे गुंडे, जान जाने की डर से स्कूल छोड़ फरार हुए टीचर

BHAGALPUR : बिहार में लगातार कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। इस बीच भागलपुर से एक ऐसी खबर निकल कर सामने आ रही है, जिसे पढ़कर सभी लोग हैरान रह जाएंगे। यहां के गुंडे सरकार से ही रंगदारी की मांग कर रहे हैं। इस वजह से नाथनगर स्थित राजकीय मुनिराम खेतान मध्य विद्यालय को सात दिनों से बन्द रखा गया है। इसमें  दंबंगों की धमकी के चलते पढ़ाना बंद कर दिया गया है। 


दरअसल, नाथनगर स्थित राजकीय मुनिराम खेतान मध्य विद्यालय के शिक्षकों का कहना है कि एक बाहुबली और उसके कुछ लोग उनसे स्कूल में पढ़ाने के लिए रंगदारी की मांग कर रहे हैं। बिना पैसे दिए स्कूल में घुसने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहे हैं। ये लोग जान से मारने तक की धमकी दे रहे हैं , जिसके बाद इनलोगों की डर से  शिक्षकों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया है। इससे करीब 200 छात्र-छात्राओं की पढ़ाई पर संकट आ गया है। 


वहीं, इस घटना को लेकर स्कूल के हेडमास्टर ने नाथनगर थाना में आवेदन दिया है। उन्होंने आवेदन में यह भी लिखा है कि,  इस तरह की घटना की जानकारी स्कूल के टीचरों और अभिभावकों ने शिक्षा पदाधिकारियों को दिया है। लेकिन, इसके बाबजूद अबतक कोई एक्शन नहीं किया गया। अब प्रधानाचार्य ने पुलिस प्रसाशन से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है। 


स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक पंकज मूसा ने आरोप लगाया कि स्थानीय बाहुबली विक्रांत कुमार उर्फ पूरन साह और उसके गुर्गों ने शिक्षकों को धमकी दी कि अगर उन्होंने स्कूल में प्रवेश करने की कोशिश की तो उन्हें बाहर फेंक दिया जाएगा। आरोपियों ने शिक्षकों से स्कूल चलाने के लिए रंगदारी के तौर पर नियमित रूप से पैसे देने की मांग की। 


जबकि, इस घटना को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) संजय कुमार ने बताया कि, स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक पंकज मूसा को निलंबित कर दिया गया है। जो शिक्षक स्कूल नहीं आ रहे उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा बच्चों का अधिकार है। इसका उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हालांकि, प्रभारी प्रधानाध्यपक को अपने निलंबन के बारे में जानकारी नहीं मिली है। 


इधर, इस मामले को लेकर जब एसएसपी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि, यह मामला नाथनगर थाना का नहीं है बल्कि कसी अन्य थाने का है। उन्होंने कहा कि, प्रधानाचार्य द्वारा स्कूल बंद की सूचना मिली है।इस  मामले में आवेदन दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होंगे उनपर उचित कार्रवाई की जाएगी।