बिहार में मिले कोरोना के 51 मरीज, प्रशासनिक महकमे में हड़कंप, यहां देखिये सभी जिलों की लिस्ट

बिहार में मिले कोरोना के 51 मरीज, प्रशासनिक महकमे में हड़कंप, यहां देखिये सभी जिलों की लिस्ट

PATNA : बिहार में कोरोना की रफ़्तार काफी तेजी से बढ़ रही है. बिहार में अब कई जिले कोरोना की चपेट में आते हुए दिखाई दे रहे हैं. सूबे के हालत अब बिगड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सोमवार को कोरोना के सारे रिकार्ड टूटते हुए दिखाई दे रहे हैं. क्योंकि आज अब तक कुल 51 मरीज सामने आ गए हैं. जिसमें भोजपुर, पटना, दरभंगा, पूर्णिया, मुंगेर लखीसराय, औरंगाबाद, सारण और मधुबनी शामिल हैं. इसी के साथ ही बिहार के 25 जिलों में कोरोना ने अपना पांव पसार लिया है. जिसके कारण प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. लोगों की चिंता के साथ-साथ सरकार की चुनौतियां भी बढ़ गई हैं.


पूर्णिया में कोरोना की एंट्री
पूर्णिया में कोरोना ने दस्तक दे दी है. पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार ने बताया कि दिल्ली से एक व्यक्ति ट्रक के माध्यम से पूर्णिया पहुंचा था. जिसे क्वारंटाइन कर के रखा गया था. यह व्यक्ति पूर्णिया के रामबाग इलाके का रहने वाला है. इनके परिवार के लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है. तीन दिन पहले ही इस मरीज का स्वाब जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें यह शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.


पटना में मिले 6 पॉजिटिव मरीज
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राजधानी पटना के कई नए इलाकों से कोरोना के मरीज मिले हैं. पटना के फुलवारी, बेली रोड बीपीएससी, न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी से एक-एक मामले सामने आये हैं. जबकि राजाबाजार मछली गली से दो नए मामले सामने आये हैं. इसके अलावा नौबतपुर से भी आज दोपहर में एक मामला सामने आया था.


दरभंगा में मिला पहला मरीज
नए मरीज मिलने की पुष्टि दरभंगा के डीएम ने की है. दरभंगा शहर के नगर थाना इलाके से मरीज के मिलने की पुष्टि की गई है. इस मरीज की उम्र 50 साल बताई जा रही है. इस मरीज की डीएमसीएच में की जा रही है. डीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट ने बताया कि दरभंगा में भी अब कोरोना ने दस्तक दे दी है. बिहार के 24 जिले अब कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.


बिहार के विभिन्न जिलों से मिले 42 मरीज
जिसमें मुंगेर जिले के 22, भोजपुर जिले के 7, औरंगाबाद जिले के 5, मधुबनी जिले के 5, लखीसराय जिले के 3 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई है. इसके आलावा सारण जिले के एक मरीज की रिपोर्ट भी आज कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.


11 नए मरीज हुए ठीक
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के मुताबिक के मुताबिक अब तक बिहार में कुल मरीज सामने आये हैं. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने एक बड़ी जानकारी साझा करते हुए इस बात कि सूचना दी कि सूबे में 11 मरीज ठीक हो गए हैं. जिसमें आरा का एक मरीज भी शामिल है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि बिहार में स्वस्थ हुए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 56 हो गई है.


स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक आज ठीक हुए 11 मरीजों में नालंदा जिले के 3, मुंगेर जिले के 5, भोजपुर जिला का एक, बक्सर जिला का एक और नवादा जिले का एक मरीज ठीक हुए हैं.


सोमवार को शाम 5 बजे तक मिले कोरोना मरीज की लिस्ट -
मुंगेर - 22
भोजपुर - 7
पटना - 6
औरंगाबाद - 5
मधुबनी - 5
लखीसराय - 3
सारण - 1
दरभंगा - 1
पूर्णिया - 1