बिहार के इस DM ने जज की बेटी से रचाई शादी, बेटे के बर्थडे के दिन भिड़ गए दोनों, चौथी सालगिरह से पहले पति-पत्नी में जबरदस्त विवाद

बिहार के इस DM ने जज की बेटी से रचाई शादी, बेटे के बर्थडे के दिन भिड़ गए दोनों, चौथी सालगिरह से पहले पति-पत्नी में जबरदस्त विवाद

PATNA : पटना हाईकोर्ट के जज की बेटी से शादी रचाने वाले बिहार के शिवहर के डीएम सज्जन राजशेखर ने अपनी पत्नी सितारा जीएसएस और सास भारती वेंकटेशन के खिलाफ थाने में शिकायत की है. जिलाधिकारी ने अपनी सास और पत्नी पर रंगदारी और मानहानि समेत सात गंभीर आरोप लगाया है. इस बीच यह चर्चा शुरू हो गई है कि आखिरकार कौन हैं आईएएस सज्जन राजशेखर और उनकी पत्नी इनके बीच इतना बड़ा ववाद उत्पन्न हो गया है कि मामला थाने तक आ पहुंचा है. तो आइये हम आपको विस्तार से बताते हैं...


बिहार कैडर के 2015 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सज्जन राजशेखर शिवहर के डीएम के पद पर तैनात हैं. सज्जन राजशेखर की इसी साल जनवरी में शिवहर डीएम के पद पर तैनाती हुई थी. बताया जा रहा है कि दोनों तमिलनाडु के रहने वाले हैं. अभी मुश्किल से चार साल पहले ही 4 सितंबर 2017 को इन्होंने पटना हाईकोर्ट के जज की बेटी सितारा जीएसएस से शादी रचाई थी. शादी से पहले उनकी पत्नी इंफोसिस में इंजीनियर थीं. लेकिन शादी के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी.


शादी की चौथी सालगिरह बीते अभी कुछ ही दिन हुए हैं लेकिन इस दंपति के बीच एक बड़ा विवाद उत्पन्न हो गया है. डीएम सज्जन राजशेखर और इनकी पत्नी सितारा जीएसएस ने एक दूसरे के ऊपर थाने में मामला दर्ज कराया है. दोनों ने एक दूसरे पर काफी गंभीर आरोप लगाए. दोनों के बीच घरेलू हिंसा, मारपीट और पैसे के लेनदेन का विवाद है. डीएम ने कहा है कि इन सब में उनकी सास वी. भारती भी शामिल है.


हैरान करने वाली बात ये है कि डीएम और उनकी पत्नी के बीच जो झगड़ा है, उसका खामियाजा मासूम बच्चों को भी भुगतना पड़ा है. 20 जून 2021 को बिहार के प्रतिष्ठित दैनिक अखबार हिंदुस्तान में छपी खबर के मुताबिक शिवहर डीएम सज्जन राजशेखर ने अपना पक्ष रखा और कहा की "मैंने हमेशा से शांति कायम करने का प्रयास किया है. मुझे दहेज और उत्पीड़न के झूठे मामले में फंसाया जा रहा है. हमारे परिवार में सभी विवाद में मेरी पत्नी की मां और मेरी सास वी. भारती का हाथ है. गोपालगंज में रहने के दौरान भी मेरे साथ गलत व्यवहार किया गया था. जिसकी मैने पुलिस में शिकायत भी की थी, लेकिन बाद में अपनी कंप्लेंट वापस ले ली. मेरे बच्चों को साथ लगातार मारपीट हो रही थी, जिसके कारण में बच्चों को अपने साथ ले आया."


पत्नी के ऊपर किये गए इस केस को वापस लेने के बाद डीएम ने फिर से एक आवेदन थाने में दे दिया है. जिसकी चर्चा अभी की जा रही है. डीएम सज्जन राजशेखर ने कहा कि इसमें कुछ नया नहीं है. यह पुराना मामला हैं. 26 जून 2021 को ही उनके द्वारा नगर थाने में पत्नी सितारा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.


आपको बता दें कि शिवहर और मुजफ्फरपुर से पहले आईएएस सज्जन राजशेखर गोपालगंज के डीडीसी थे. यही वह जिला है, जहां दोनों पति-पत्नी के बीच विवाद पहली बार पब्लिक के बीच सामने आया था. विवाद के बाद पत्नी पति को छोड़कर मुजफ्फरपुर चली आईं. दैनिक जागरण में छपी खबर के मुताबिक 15 जून को बेटे के जन्म दिन पर मुजफ्फरपुर पहुंचे डीएम की पत्नी और सास वी. भारती के साथ विवाद हुआ था. जिसके बाद 19 जून को पत्नी ने मुजफ्फरपुर नगर थाने में जाकर डीएम के खिलाफ दहेज और प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया. इसमें आईपीसी की धारा 498 ए, 279, 337, 338 लगाई गई. 


19 जून को मुजफ्फरपुर में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद डीएम सज्जन राजशेखर ने पत्नी पर ब्लैकमेल करने के प्रयास का आराेप लगाया और 26 जून को पत्नी के खिलाफ रंगदारी और मारपीट की प्राथमिकी शिवहर नगर थाने कांड संख्या 203/21 में दर्ज कराई. जिलाधिकारी राजशेखर ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी और सास-ससुर उससे रंगदारी वसूलने के अलावा उसपर मानसिक दबाव भी बना रहे हैं. उन्होंने अपने ऊपर लगे घरेलू हिंसा और दहेज के आरोप को भी पूरी तरह निराधार बताया है. 


इधर, पति के थाने पहुंचने और तलाक की याचिका दायर करने के बीत सितारा ने कहा है कि वह तलाक के लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा, "हमने 4 सितंबर, 2017 को चेन्नई में शादी की और हमारी हीरा नाम की एक बेटी और दैविक नाम का एक बेटा है. बेटी उसके (राजशेखर) के साथ रह रही है, जबकि मेरा बेटा मेरे साथ रह रहा है. उसने मेरे और मेरे बेटे के भरण-पोषण के लिए कोई पैसा नहीं दिया." 


डीएम सज्जन राजशेखर की सास वी. भारती ने कहा कि इसी साल 1 मार्च काे दामाद ने बेटी के साथ बुरी तरह से मारपीट की. बेटी सितारा और नाती दैविक के साथ वह मुजफ्फरपुर सर्किट हाउस पहुंचीं और उन्होंने तत्कालीन प्रमंडलीय आयुक्त मनीष कुमार काे सारी बातें बताई थी. 


आपको बता दें कि डीएम सज्जन राजशेखर और सितारा जीएसएस के दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी है. बेटा बड़ा है और बेटी छोटी है. इस वक्त में दोनों अलग-अलग रहते हैं. बेटी हीरा अपने पिता राजशेखर के साथ रहती है. जबकि बेटा दैविक मां सितारा के साथ रहता है. पत्नी का आरोप है कि डीएम राजशेखर मेरे और मेरे बेटे के भरण-पोषण के लिए कोई पैसा नहीं दिया. पत्नी का कहना है कि उनके पति ‘‘बहुत हिंसक’’ और ‘‘क्रूर’’ स्वभाव के हैं.