बिहार में रमजान पर सियासत: ललन सिंह ने BJP को दिया जवाब, बोले- नहीं चलेगी धर्म के नाम पर दुकानदारी

बिहार में रमजान पर सियासत: ललन सिंह ने BJP को दिया जवाब, बोले- नहीं चलेगी धर्म के नाम पर दुकानदारी

PATNA: रमजान के मौके पर मुस्लिम कर्मचारियों और अधिकारियों को सरकार की तरफ से छूट देने के एलान के बाद बिहार में राजनीति तेज हो गई है। बीजेपी ने मुसलमानों को छूट दिए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा है कि आखिर सरकार मुसलमानों पर इतनी मेहरबान क्यों हैं और हिन्दुओं को भी इस तरह का लाभ मिलना चाहिए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के आरोपों का जेडीयू करारा जवाब दिया है। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि ऐसी मानसिकता के लोग जगह-जगह भरे पड़े हैं और धर्म के नाम पर अपनी दुकानदारी चला रहे हैं।


जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बीजेपी को जवाब देते हुए कहा कि देश में जो सरकार चल रही है, उसमें ऐसी मानसिकता के लोग जगह-जगह भरे पड़े हैं और धर्म के नाम पर दुकानदारी चला रहे हैं। भाजपा इस देश में धार्मिक उन्माद फैलाना चाह रही है। लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा से यह कोशिश करते रहे हैं कि सामाजिक सदभाव बना रहे और इसके लिए जो भी उचित होता वे उसको करते हैं। इसी सोंच की तरह सरकार ने मुसलमानों को रमजान के मौके पर छूट देने का फैसला लिया है। बीजेपी के लोगों को हर चीज में बस धर्म ही दिखता है।


इस दौरान ललन सिंह ने कथित ठग किरण भाई पटेल के मामले को लेकर बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आखिर कैसे एक ठग को जेड प्लस की सुरक्षा मिल गई और वह कैसे सुरक्षा बैठकों में शामिल होता रहा। बीजेपी की सरकार ने किसी को भी वाई और जेड श्रेणी की रक्षा देना रेवड़ी बांटने के समान बना दिया है और उसे स्टेटस सिबॉल के रूप में देखा जा रहा है। वहीं ओवैसी के बिहार दौरे पर ललन सिंह ने कहा कि बिहार में आने पर किसी को भी रोक नहीं है। बिहार में घूमने के लिए हर कोई स्वतंत्र है। अमित शाह भी आ रहे हैं तो आते रहे, 2015 में भी बिहार में कैंप किए हुए थे, क्या हुआ था।