बिहार में अलर्ट: पुलिस ने पाकिस्तान के दो आतंकवादियों को पकड़ा, 13 जिलों के SP और रेल पुलिस को चौकन्ना रहने की चेतावनी

बिहार में अलर्ट: पुलिस ने पाकिस्तान के दो आतंकवादियों को पकड़ा, 13 जिलों के SP और रेल पुलिस को चौकन्ना रहने की चेतावनी

PATNA : पाकिस्तान के दो आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद बिहार में अलर्ट घोषित किया गया है. सूबे के 13 जिलों के एसपी और रेल पुलिस को चौकन्ना रहने की चेतावनी दी गई है. रेलवे सुरक्षा बल के मंडल सुरक्षा आयुक्त एके लाल ने आतंकी कार्रवाई को लेकर 13 जिलों के एसपी सहित रेल पुलिस को अलर्ट रहने का आदेश जारी किया है. 


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार पाकिस्तान समर्थित छह आतंकियों से पूछताछ के बाद इस आइएसआइ माडयूल के मास्टर माइंड हुमेदुर रहमान और जाकिर शेख को गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों पाकिस्तानी आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद रेलवे सुरक्षा बल के मंडल सुरक्षा आयुक्त ने समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, सुपौल, मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, मधुबनी, बेगूसराय, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया एसपी सहित रेल पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरपुर और कटिहार को पत्र भेजा है. 


गौरतलब हो कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीते मंगलवार को पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा प्रशिक्षित दो आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद हड़कंप मच गया है. पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक ये आतंकवादी गणेश चतुर्थी, नवरात्र त्योहारों को दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में कई जगहों पर बम विस्फोट करने की कथित साजिश रच रहे थे. बताया जा रहा है कि देश की विभिन्न जगहों पर पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आरडीएक्स का प्रयोग कर विस्फोट करने की मंशा है.


ऐसे में रेलवे सुरक्षा बल की कोशिश है कि कोई घटना नहीं घटे. इसी को लेकर बिहार के 13 जिलों के एसपी और रेल एसपी को अलर्ट रहने की चेतावनी दी गई है. पाक में प्रशिक्षित दो आतंकवादियों- ओसामा और कमर- ने यह खुलासा किया था कि रहमान ने उनके जाने और आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा बनने के लिए उन्हें उकसाया था. इसके बाद रहमान के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था. पुलिस ने कहा था कि गिरफ्तार किए गए लोगों में ओसामा और कमर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के निर्देश पर काम कर रहे थे. 


दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि ये आतंकी कई राज्यों में फैले थे और ये त्योहारी सीजन में आतंक का नापाक खेल खेलना चाहत थे. इनके पास से आईडी बरामद की है. गौरतलब हो कि बिहार में भी त्यौहार का सीजन आ रहा है. दशहरा, दीपावली और छठ पूजा में यहां बहुत भीड़ रहती है. बस अड्डा, रेलवे प्लेटफार्म, एयरपोर्ट समेत अन्य सार्वजनिक स्थलों पर काफी लोगों की भीड़ होती है. 


भीड़-भाड़ होने की स्थिति में सुरक्षा में चूक का फायद देश विरोधी ताकत में जुटे आतंकी संगठन उठा सकती है. लिहाजा  रेलवे सुरक्षा बल के मंडल सुरक्षा आयुक्त एके लाल ने 13 जिलों के एसपी सहित रेल पुलिस को अलर्ट रहने का आदेश जारी किया है.