बिहार में फिर मिले कोरोना के 3 नए मरीज, राज्य में पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 574

बिहार में फिर मिले कोरोना के 3 नए मरीज, राज्य में पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 574

PATNA : बिहार में कोविड-19 का संक्रमण बढ़ते ही जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट जारी की गई है. इस नए अपडेट के मुताबिक बिहार में 3 नए मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 574 हो गया है.


स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को पांचवी अपडेट जारी की गई है. इस नए अपडेट के मुताबिक बिहार में 3 और मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पोजेटिव पाई गई है. प्रधान सचिव संजय कुमार के मुताबिक ये तीनों मरीज नालंदा, नवादा और बेगूसराय से सामने आये हैं.


इससे पहले जारी अपडेट में दो मरीज बांका और भागलपुर के रहने वाले थे. बांका जिले के कोरियांदा से 38 साल का एक मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है. इसके साथ ही भागलपुर जिले के नाथनगर के रहने वाले 35 साल के एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है.


स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को तीसरे अपडेट जारी की गई. इस अपडेट के मुताबिक बिहार में 6 और मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पोजेटिव पाई गई.  प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि खगड़िया जिले से 4 मामले सामने आये. इसके अलावा दरभंगा जिले के सोभन और पूर्वी चंपारण जिले के शिकारगंज इलाके से एक-एक मरीज सामने आये.


शुक्रवार को जारी दूसरे अपडेट के मुताबिक प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि 7 नए मामले सामने आये. दरभंगा से 3, सहरसा से 2, सुपौल और कटिहार से एक-एक मामले सामने आये. कटिहार के गेड़ाबाड़ी, सुपौल के भलुआबजार, सहरसा के सौरबाजार और दरभंगा के बिरौल से ये मामले सामने आये. आज पहले अपडेट के मुताबिक समस्तीपुर जिले से 6 नए मरीज मिले थे. ये मरीज हसनपुर और रोसरा के रहने वाले हैं.


बिहार के अबतक 35 जिले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. राज्य में 267 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. इसके आलावा 5 कोरोना मरीजों की मौत अब तक हो चुकी है. मुंगेर, वैशाली, सासाराम, मोतिहारी और सीतामढ़ी में एक-एक मरीजों की मौत हुई है.


बिहार में पिछले 7 दिनों में 131 नए मामले सामने आये हैं. जबकि इसी एक सप्ताह में 162 लोग स्वस्थ हुए हैं. जबकि इसी हफ्ते राज्य के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है. अभी तक लाखों परिवारों के लगभग 10 करोड़ से ज्यादा लोगों का सर्वे हो चुका है.