बिहार में मिले कोरोना के 9 नए मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 392

बिहार में मिले कोरोना के 9 नए मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 392

PATNA : कोरोना जैसी वैश्विक महामारी का कहर बिहार में थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है. सूबे के हालात काफी तेजी के सतह बदलते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. जहां स्वास्थ्य विभाग की ओर से 9 नए मरीजों के मिलने की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही बिहार में अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 392  हो गया है.


बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी तीसरी अपडेट के मुताबिक 9 नए मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आने की पुष्टि की गई है. रोहतास, पटना, दरभंगा और बेगूसराय से ये नए मरीज मिले हैं. रोहतास के जमुहार 2, पटना के नौबतपुर से एक, दरभंगा शहर से 4 और बेगूसराय के खुर्दोद और बल्लिया से दो नए मरीज मिले हैं. 



पश्चिमी चंपारण में कोरोना की एंट्री
बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि पश्चिमी चंपारण जिले से 5 नए मरीज सामने आये हैं. वेस्ट चंपारण जिले के योगापट्टी इलाके के रहने वाले बताये जा रहे हैं. इस इलाके के सनीचरी गांव में 5 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव पाई गई है. जिसमें सभी लोग पुरुष हैं. 27-27 और 35-35 साल के 4 मरीज बल्कि 40 साल का एक मरीज श,मिल है.


बक्सर से मिले 12 नए मरीज
स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी किये गए पहले अपडेट में बक्सर जिले से 12 नए मरीजों के मिलने की पुष्टि की गई थी. ये सभी मरीज बक्सर जिले के डुमरांव प्रखंड के नया भोजपुर इलाके के रहने वाले हैं. पीड़ितों में पांच पुरूष और सात महिलाएं शामिल हैं. पीड़ितों में छह माह और एक साल की एक बच्ची भी शामिल है. मंगलवार को भी बक्सर के नया भोजपुर इलाके से 17 साल का एक युवक कोरोना पोजिटिव पाया गया था.


मंगलवार को मिले थे 20 मरीज
मंगलवार को इससे पहले अपडेट में 20 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार के विभिन्न जिलों से नए मामले निकल कर सामने आये थे. गोपालगंज से 6, कैमूर से 4, जहानाबाद से 3, मुंगेर से 2, बांका, अररिया, बक्सर, शेखपुरा और समस्तीपुर से एक-एक नए मरीज के मिलने की भी पुष्टि की गई है.


सोमवार को 12 जिलों से 69 पॉजिटिव केस
इससे पहले बीते दिन सोमवार को कोरोना के सारे रिकार्ड टूट गए. क्योंकि बिहार के अंदर एक दिन में सबसे ज्यादा मामले 27 अप्रैल को आये. सोमवार को राज्य के 12 जिलों से 69 मामले सामने आये थे. जिसमें मुंगेर के 22, रोहतास के 16, भोजपुर के 7, पटना के 6, औरंगाबाद के 5, मधुबनी के 5, लखीसराय के 3, पूर्णिया, दरभंगा, सारण, नवादा और नालंदा जिले से एक-एक मामले सामने आये हैं.


5 नए जिलों में कोरोना की दस्तक
बिहार के 29 जिलों में कोरोना ने अपना पांव पसार लिया है. जिसके कारण प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. लोगों की चिंता के साथ-साथ सरकार की चुनौतियां भी बढ़ गई हैं. सोमवार को मधुबनी, दरभंगा और पूर्णिया के रूप में नए जिले संक्रमित इलाकों की सूची में जुड़े थे. जबकि मंगलवार को अररिया और शेखपुरा के रूप में दो नए जिले जुड़ चुके हैं. आज बुधवार को पश्चमी चंपारण के रूप में एक नया जिला संक्रमित इलाकों की लिस्ट में शामिल हो गया है.