बिहार में मिले 3 और कोरोना मरीज, सूबे में पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 478

बिहार में मिले 3 और कोरोना मरीज, सूबे में पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 478

PATNA : बिहार में कोविड-19 का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य के कई जिलों से लगातार मामले सामने आ रहे हैं. इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. जहां स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज की दूसरी अपडेट जारी की गई है. बिहार में 3 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 478 हो गया है. 


स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को दूसरी अपडेट जारी की गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक बक्सर, सारण और कैमूर जिले से एक-एक मरीज सामने आये हैं. बक्सर जिले के नया भोजपुर में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस इलाके से अब तक 53 मरीज सामने आ चुके हैं. कैमूर से 27 और सारण से 8 मामले अब तक आ चुके हैं.


आरा से मिले 6 मरीज
शनिवार को जारी पहले अपडेट के मुताबिक बिहार में 9 मरीज मिले थे. जिसमें भोजपुर जिले के 6, कैमूर के 2 और बक्सर के एक मरीज शामिल थे. भोजपुर जिले में आरा से दो, बिहिया, सकड्डी, जगदीशपुर और हनुमान टोला से एक-एक मरीज मिले हैं. इस जिले में फिलहाल 18 मरीज हो गए हैं. जिसमें से एक व्यक्ति स्वस्थ हो गया है. 17 केस अभी एक्टिव हैं. बक्सर के नया भोजपुर से एक मरीज मिलने के कारण यहां आंकड़ा 52 हो गया है. कैमूर से दो नए मरीज मिलने के बाद इस जिले में कुल 26 मरीज हो गए हैं.


बिहार में 4 मरीजों की मौत
बिहार में गुरूवार को भी एक व्यक्ति की मौत हुई. पटना एनएमसीएच में सीतामढ़ी के रहने वाले 45 साल के एक युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जानकारी दी गई कि यह मरीज पहले से ही कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित था. 28 अप्रैल को मुंबई से सीतामढ़ी लौटा था. बता दें कि इससे पहले मुंगेर, वैशाली और मोतिहारी के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत पहले ही हो चुकी है.


NMCH में स्वस्थ हुए 55 मरीज
स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अब तक सबसे ज्यादा एनएमसीएच में 55 मरीज स्वस्थ हुए हैं. एम्स में 1, जेएलएनएमसीएच में 7, एएनएमसीएच में 2, सीवान डीएएमसीएच में 13, गोपालगंज सदर हॉस्पिटल में 2, छपरा सदर अस्पताल में 1, नवादा सदर हॉस्पिटल में 2, एएमएसएस बेगूसराय में 4 और नालंदा आइसोलेशन सेंटर में 11 मरीज स्वस्थ हो गए हैं.


30 जिलों में फैला कोरोना, 4 करोड़ लोगों का सर्वे
बिहार के 30 जिलों में कोरोना फैल चुका है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने बुधवार को बताया था कि राज्य 26 जिलों में 87 कंटेनमेंट जोन नोट किये गए हैं. तक़रीबन 22 लाख 63 हजार की आबादी इसके दायरे में है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सूबे में डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है. बिहार में 75 लाख 72 हजार घरों का सर्वे किया जा चुका है. जिसमें 4 करोड़ 10 लाख लोगों का सर्वे किया गया है. इनमें 3180 ऐसे व्यक्ति चिंहित किये गए हैं, जिन्हें बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ है.


शुक्रवार को मिले थे 41 मरीज
शुक्रवार के दिन राज्य के विभिन्न जिलों से 41 मरीज मिले थे. जिसमें मधुबनी जिले के 13, बक्सर के 11, रोहतास के 7, कैमूर के 6, कटिहार के 2, भोजपुर और नालंदा के एक-एक मरीज शामिल थे.


गुरूवार को मिले थे 22 मरीज
गुरूवार को भी बिहार में 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. बीते दिन सरकार की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक विभिन्न जिलों से मरीज सामने आये थे. जिसमें रोहतास जिले के 11, सीतामढ़ी जिले के 4, मुंगेर जिले के 3, पटना और सारण जिले के 2-2 मरीज शामिल थे.


बुधवार को मिले थे 37 मरीज
बुधवार को भी बिहार के विभिन्न जिलों से 37 पॉजिटिव केस मिले थे. बुधवार को सरकार की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक बक्सर से 14, पश्चिमी चंपारण से 5, दरभंगा से 4, पटना और रोहतास से 3-3, बेगूसराय और भोजपुर से 2-2, वैशाली, मधेपुरा, औरंगाबाद और सीतामढ़ी से एक-एक मामले सामने आये थे.


मंगलवार को मिले थे 20 मरीज
मंगलवार को इससे पहले अपडेट में 20 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार के विभिन्न जिलों से नए मामले निकल कर सामने आये थे. गोपालगंज से 6, कैमूर से 4, जहानाबाद से 3, मुंगेर से 2, बांका, अररिया, बक्सर, शेखपुरा और समस्तीपुर से एक-एक नए मरीज के मिलने की भी पुष्टि की गई है.


सोमवार को मिले थे 69 मरीज
इससे पहले बीते दिन सोमवार को कोरोना के सारे रिकार्ड टूट गए. क्योंकि बिहार के अंदर एक दिन में सबसे ज्यादा मामले 27 अप्रैल को आये. सोमवार को राज्य के 12 जिलों से 69 मामले सामने आये थे. जिसमें मुंगेर के 22, रोहतास के 16, भोजपुर के 7, पटना के 6, औरंगाबाद के 5, मधुबनी के 5, लखीसराय के 3, पूर्णिया, दरभंगा, सारण, नवादा और नालंदा जिले से एक-एक मामले सामने आये हैं.