बिहार में कमजोर पड़ा मानसून, इस दिन से बरसेंगे बदरा; जानिए.. मौसम का ताजा अपडेट

बिहार में कमजोर पड़ा मानसून, इस दिन से बरसेंगे बदरा; जानिए.. मौसम का ताजा अपडेट

PATNA: पिछले दिनों राज्य के करीब सभी हिस्सों में हुई मानसूनी बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली थी लेकिन अब एक बार फिर से मानसून बिहार में कमजोर पड़ गया। बारिश नहीं होने से उमस भरी गर्मी से लोगों की परेशानी बढ़ गई है और सभी आसमान की तरफ टकटकी लगाए बैठे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है और बताया है कि बिहार में एक बार फिर कब मानसून जोर पकड़ेगा।


मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 23 जुलाई से मानसून के फिर से जोर पकड़ने की संभावना है और फिर से बारिश का दौर शुरू होने की उम्मीद है हालांकि, फिलहाल वायुमंडल में आद्रता 60 से 70 फीसद तक बढ़ गई है, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास हो रहा है। आद्रता अधिक होने के कारण तापमान में भी बढ़ोतरी हो गई है। तेज धूप के कारण बिहार में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया है।


गोपालगंज 40 डिग्री सेल्सियस के साथ गुरुवार को प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा। राजधानी पटना में भी अधिकतम तापमान में वृद्धि हुई है। गुरुवार को पटना का अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री दर्ज किया गया। पटना में सुबह से ही लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास होने लग रहा है। जैसे-जैसे दिन चढ़ता है उमस और भी बढ़ जाती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 23 जुलाई से राहत मिलने की संभावना है।