बिहार में घुसपैठ को लेकर नीतीश सरकार परेशान, मंत्री रामसूरत राय बोले.. सीमांचल में घुसपैठियों पर होगी कार्रवाई

बिहार में घुसपैठ को लेकर नीतीश सरकार परेशान, मंत्री रामसूरत राय बोले.. सीमांचल में घुसपैठियों पर होगी कार्रवाई

PATNA : बिहार में बड़े पैमाने पर घुसपैठ हो रहा है. घुसपैठ को लेकर नीतीश सरकार खासा चिंतित भी है. यह कहना है बिहार के भूमि राजस्व मंत्री रामसूरत राय का. रामसूरत राय ने इस बात को बेबाकी से कबूल किया है कि सीमांचल के इलाके में लगातार घुसपैठ हो रहा है. बांग्लादेश हो या फिर दूसरे जगहों से आने वाले घुसपैठिए, लगातार सीमांचल के इलाके में अवैध तरीके से अपना ठिकाना बना रहे हैं.


मंत्री रामसूरत राय ने बिहार में सीमांचल के इलाके के अंदर हो रही घुसपैठ को एक बड़ी समस्या बताया है. बीजेपी कोटे से नीतीश सरकार में मंत्री रामसूरत राय ने कहा है कि हमने इसे गंभीरता से लिया है और हमारा विभाग अब जमीनों की सही स्थिति के बारे में पूरा डाटा बेस तैयार कर रहा है. मंदिर की जमीन हो या फिर मस्जिद या मदरसे की, सभी की पहचान डेटाबेस में रखी जाएगी. विभाग इस पहल से घुसपैठियों पर नकेल कस पाएगी. रामसूरत राय ने कहा कि स्थानीय लोगों की मिलीभगत से पैसे के दम पर बंगलादेशी घुसपैठ कर रहे हैं, यह हमारे लिए एक बड़ी चिंता का कारण है.


रामसूरत राय ने कहा है कि घुसपैठियों पर नकेल कसने के लिए हमारी सरकार हर संभव कोशिश करेगी. पहले घुसपैठियों की पहचान की जाएगी और फिर उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. स्थानीय लोगों की मिलीभगत को लेकर रामसूरत राय ने कहा कि वैसे लोग जिन्हें देश से मतलब नहीं वह पैसे के लिए घुसपैठियों के चक्कर में आ रहे हैं. यह बात तो सौ फ़ीसदी सही है कि सीमांचल में लगातार घुसपैठ हो रहा है और अब इसको लेकर सरकार सचेत हो गई है. 


आपको बता दें कि बिहार में सीमांचल के इलाके में घुसपैठ को लेकर बीजेपी के नेता लगातार बयान देते रहे हैं. लेकिन सरकार में शामिल बीजेपी कोटे से मंत्री रामसूरत राय ने जिस तरह घुसपैठ को लेकर अपनी बात कही है, उसके बाद अब यह पुष्टि हो गई है कि सीमांचल में घुसपैठिए कैसे अपना ठिकाना बना रहे हैं. अब इंतजार इस बात का है कि सरकार घुसपैठियों पर कैसे और कब पूरी तरह से नकेल कस पाती है.