बिहार में एंट्री करते ही कन्हैया ने दिखाया अपना रूतबा: अपने सम्मान में रखे गये डिनर में सबसे लेट पहुंचे, नतमस्तक कांग्रेसी दिग्गज इंतजार करते रहे

बिहार में एंट्री करते ही कन्हैया ने दिखाया अपना रूतबा: अपने सम्मान में रखे गये डिनर में सबसे लेट पहुंचे, नतमस्तक कांग्रेसी दिग्गज इंतजार करते रहे

PATNA : कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहली दफे बिहार पहुंचे कन्हैया कुमार ने बिहार के कांग्रेसी नेताओं को पहले ही दिन अपना रूतबा दिखा दिया. कन्हैया कुमार के सम्मान में डिनर रखा गया था, बिहार के तमाम प्रमुख कांग्रेसी नेता उसमें मौजूद थे. लेकिन कन्हैया कुमार उन तमाम नेताओं को घंटों इंतजार कराने के बाद अपने सम्मान में रखे गये डिनर में पहुंचे. घंटों इंतजार करने वाले नेता इसके बावजूद उनके स्वागत के लिए दौड़ पड़े.


कन्हैया का रूतबा
दरअसल शुक्रवार को कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहली दफे बिहार पहुंचे थे. उनके साथ गुजरात के कांग्रेसी विधायक हार्दिक पटेल भी थे. कन्हैया के सहारे कांग्रेस के कायाकल्प की उम्मीद पालने वाले कांग्रेसी नेता गदगद थे. कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा के आवास पर कन्हैया कुमार के सम्मान में डिनर रख दिया गया. इस डिनर में बिहार के तमाम प्रमुख कांग्रेसी नेताओं को निमंत्रित किया गया था. 


अजीत शर्मा के आवास पर डिनर शाम 7 बजे से शुरू था. साढ़े सात बजते बजते कांग्रेस के तमाम प्रमुख नेता वहां पहुंच चुके थे. प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा खुद कमान संभाल रहे थे. थोड़ी देर में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास भी पहुंच गये. शकील अहमद, प्रेमचंद्र मिश्रा औऱ कांग्रेस के ज्यादातर विधायक भी पहुंचे हुए थे. सारे नेताओं के पहुंचने के बाद डिनर स्थल का नजारा देखने लायक था. भोजन का इंतजाम शाम सात बजे से ही रेडी था. लेकिन कांग्रेस का कोई नेता उस ओर देख भी नहीं रहा था. वेटर उनके पास आकर सूप औऱ स्नैक्स दे जा रहा था. कांग्रेसी नेता उससे ही काम चला रहे थे.


दरअसल सबको इस डिनर के चीफ गेस्ट कन्हैया कुमार का इंतजार था. लेकिन वे कब पहुंचेंगे ये बताने वाला कोई नहीं था. रात के नौ बजे के बाद कन्हैया कुमार की डिनर स्थल पर एंट्री हुई. उनके साथ हार्दिक पटेल भी थे. घंटों इंतजार करने वाले कांग्रेसी नेताओं के चेहरे पर रौनक आ गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कन्हैया के स्वागत के लिए कांग्रेस के नेता ऐसे दौड़े मानो गांधी परिवार का कोई सदस्य वहां पहुंच गया हो. 


प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कन्हैया कुमार ने अजीत शर्मा के घर आयोजित डिनर में पहुंचने के बाद भी कांग्रेसी नेताओं का ज्यादा नोटिस नहीं लिया. पहले वे वहां मौजूद लोगों को सेल्फी देने में लगे रहे औऱ फिर मीडिया को इंटरव्यू. अलग अलग मीडिया हाउस ने अलग-अलग इंटरव्यू लिया. जैसे ही इंटरव्यू खत्म हुआ वैसे ही कन्हैया कुमार वहां से हार्दिक पटेल के साथ रवाना हो गये.