बिहार : साइबर क्राइम के मामले में दिल्ली से मुंगेर पहुंची पुलिस, एक को किया गिरफ्तार

बिहार : साइबर क्राइम के मामले में दिल्ली से मुंगेर पहुंची पुलिस, एक को किया गिरफ्तार

MUNGER : बिहार में एक व्यक्ति को दिल्ली की साइबर क्राइम की स्पेशल टीम ने ने मुंगेर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया. मिली जानकरी के अनुसार  दिल्ली के साइबर क्राइम सेल में  दिल्ली निवास दिनेश ने एक मामल दर्ज करवाया था. जिसमें ठगों के द्वारा  Indusind बैंक  का प्रतिनिधि बन क्रेडिट कार्ड में हुए कुछ प्रोब्लम ठीक करने को  ले 19 लाख रुपए की ठगी कर ली थी. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम जो जिला अंतर्गत धरहरा थाना क्षेत्र के मानगढ़ निवासी है.


जब साइबर क्राइम लोधी कॉलोनी की स्पेशल टीम के द्वारा इस केस की जांच की गई तो. दिनेश के अकाउंट से चार खातों में पैसे ट्रांसफर किया गया था. जिसमे मुंगेर के धरहरा थाना क्षेत्र मानगढ़ 55 वर्षीय राजीव रंजन का भी अकाउंट था. जिसके बाद दिल्ली साइबर क्राइम की तीन सदस्यीय टीम एसआई कर्म वीर के नेतृत्व में मुंगेर पहुंच अभियुक्त को गिरफ्तार. जब दिल्ली पुलिस ने ने पूछ ताछ की तो दिल्ली साइबर क्राइम टीम के भी होश उड़ गए. 


आरोपी राजीव ने बताया की उसका ननीहर जमुई है. और वहां रहने वाले सुनील ने उस कहा कि वह अपना अकाउंट खोला पासबुक और एटीएम उसे देंदे जिसके बदले सरकार के स्कीम के तहत हर माह उसे दो हजार रूप वह देता रहेगा. उसके इससे ज्यादा कुछ नहीं पता है. जिसके बाद अब साइबर क्राइम की टीम अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए ने जगहों पे छापेमारी करने की तैयारी कर रही है.