बिहार-झारखंड में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

बिहार-झारखंड में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

PATNA/RANCHI: बिहार और झारखंड में रूठा मानसून एक बार फिर से सक्रिए हो गया है। राजधानी पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में गुरुवार से मौसम का मिजाज बदल गया है। वहीं बिहार-झारखंड के विभिन्न जिलों में हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश से तापमान में कमी आई है। इसी बीच मौसम विभाग ने बिहार और झारखंड के सभी जिलों में 22 सितंबर से 23 सितंबर के बीच भारी से भारी बारिश की संभावना जताई है और लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।


दरअसल, मौसम विभाग ने बिहार-झारखंड में 22 सितंबर से 23 सितंबर के बीच भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। इसको लेकर मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी पटना और रांची समेत दोनों ही राज्यों के सभी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक 115.6 से 204.4 मिली तक बारिश होने की संभावना है, जिससे बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं।


मौसम विभाग ने बारिश के दौरान राज्य के लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है और कहा है कि भारी बारिश की संभावना को देखते हुए लोग जल भराव की संभावना वाले क्षेत्रों में जाने से बचें और कमजोर संरचनाओं से जितना संभव हो दूरी बनाए रखे। मौसम विभाग कहा है कि सावधान और सुरक्षित रहें।